धनतेरस से दिवाली के लिए कल से नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू , घर से निकलने से पहले जरूर जान लें

Uttam Kumar, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 1:13 PM IST
  •  धनतेरस और दीपावली के मौके होने वाली भीड़ को लेकर शहर के ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. मंगलवार से गुरुवार तक शहर के कई सड़क को वन-वे बनाया गया है. साथ हीं कई सड़कों पर गाड़ी चलाने पर पुरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है. 
 मुजफ्फरपुर में कल से नई ट्रैफिक व्यवस्था होगी लागू, प्रतिकात्मक तस्वीर 

मुजफ्फरपुर. अगर आप भी धनतेरस और दीपावली के मौके खरीदारी के लिए बाहर जाने की सोच रहे हैं हैं तो आपके लिए बहुत जरूरी खबर है. खासकर अगर आप गाड़ी से बाजार जा रहे हैं तो घर से निकालने से पहले एक बार ट्रैफिक व्यवस्था जरूर जान ले. क्योंकि धनतेरस और दीपावली के मौके होने वाली भीड़ को लेकर शहर के ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. मंगलवार से गुरुवार तक शहर के कई सड़क को वन-वे बनाया गया है. साथ हीं कई सड़कों पर गाड़ी चलाने पर पुरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है. 

धनतेरस और दीपावली के मौके पर यातायात को सुचारु तरीके से चालने के लिए एसडीएम पूर्वी ज्ञान प्रकाश एवं टाउन डीएसपी रामनरेश पासवान ने संयुक्त आदेश जारी किया है. आदेशानुसार सड़क एवं ओवरब्रिज पर गाड़ी पार्किंग पुरी तरीके से प्रतिबंध रहेगा. गाड़ी की पार्किंग के लिए शहर में पांच स्थलों का चयन किया गया है. साथ ही संबंधित थानाध्यक्ष, यातायात थाना को आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है. शहरी क्षेत्र के सभी थानाध्यक्ष को मंगलवार से गुरुवार तक अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार पेट्रोलिंग करने का निर्देश दिया है. 

कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 2 हजार पार, रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

मंगलवार से गुरुवार तक तक यह रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

-कंपनीबाग से सरैयागंज टावर की ओर वाहन ले जाने की अनुमति नहीं है. वहीं सरैयागंज टावर से गोला रोड की ओर भी कोई वाहन नहीं जाएगा. 

- अखाड़ाघाट की ओर से आने वाली सभी गाडिय़ां अन्नपूर्णा मंदिर, सिकन्दरपुर मोड़ से रानी सती मंदिर होते हुए करबला की ओर जाएंगी. 

- बनारस बैंक चौक से आने वाले सभी वाहन होटल शुभराज के सामने गांधी पुस्तकालय वाली गली से जीडी मदर स्कूल के पास अखाड़ाघाट रोड में जाएंगे.

- हरिसभा चौक एवं छोटी कल्याणी की ओर से आने वालीं सभी गाडिय़ां कल्याणी चौक से मोतीझील ओवरब्रिज होते हुए स्टेशन रोड में निकलेंगी.

- ब्रह्मïपुरा की ओर से आने वालीं सभी गाडिय़ां समाहर्ता आवास होते हुए कंपनीबाग चौक तक जा सकती है. इससे आगे गाड़ी ले जाने की अनुमति नहीं होगी. सभी को पैदल जाना होगा. 

 - पहले से जो सड़क वन-वे हैं, वहां कठोरतापूर्वक इसका अनुपालन होगा. 

अजब प्रेम की गजब कहानी: सोशल मीडिया पर मिले कपल की पुलिस ने थाने में कराई शादी

उक्त मार्गों से आने वाले वाहनों की यहां होगी पार्किंग

-अखाड़ाघाटा से आने वाली गाडिय़ों को देना बैंक के सामने खाली सरकारी भूमि पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है. 

-बनारस बैंक चौक की ओर से आने वाले वाहनों को पुरानी बाजार नाका के पास महिला शिल्प कला भवन विद्यालय के कैंपस में पार्क करना होगा. 

-मिठनपुरा की ओर से आने वाले वाहनों को मुखर्जी सेमिनरी हाईस्कूल में पार्क करना होगा.   

 -मोतीझील आने वाले वाहनों को बीबी कालेजिएट स्कूल मैदान में पार्क करना होगा . 

-ब्रह्मïपुरा से आने वाले वाहनों को शहीद खुदीराम बोस मैदान एवं मुजफ्फरपुर क्लब के मैदान में पार्क किया जाएगा. 

-किसी भी सड़क या ओवरब्रिज पर वाहनों की पार्किंग पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगी.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें