ओमिक्रॉन का खौफः मुजफ्फरपुर में विदेश से आए 100 लोग अभी भी ट्रेसलेस

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 18th Dec 2021, 11:24 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में विदेश से आए 205 लोगों में से केवल 105 का ही कोविड जांच हो सका है. लेकिन 100 लोग अभी भी ट्रेसलेस हैं. जिससे स्वास्थ्य विभाग पुरी तरह अलर्ट है. इन लोगों का मोबाइल नम्बर भी स्विच ऑफ है. स्वास्थ्य विभाग की टीम अब उनके घर जाकर पता लगाएगी.
प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में विदेश से आए 205 लोगों में से केवल 105 का ही कोविड जांच हो सका है. लेकिन 100 लोग अभी भी ट्रेसलेस हैं. जिससे स्वास्थ्य विभाग पुरी तरह अलर्ट है. इन लोगों का  मोबाइल नम्बर भी स्विच ऑफ बता रहा है. इसका पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम अब उनके घर जाकर पता लगाएगी. 

दरअसल, मुजफ्फरपुर और आसपास के जिलों में 18 नवंबर से लगभग 500 लोग UAE, दुबई, अब धवी, US और बांग्लादेश से आए हैं. जबकी, मुजफ्फरपुर में सिर्फ 205 लोग आए है.  जिनमें 100 का कोई अता पता नहीं लग पाया है. बता दें कि सदर अस्पताल में बनाये गए कॉल सेंटर से लगातार इन सभी के मोबाइल पर कॉल किया जा रहा है, लेकिन सभी ने मोबाइल को स्वीज ऑफ कर दिया है. सिविल सर्जन डॉ. विनय शर्मा ने बताया कि सभी PHC और CHC प्रभारियों को अलर्ट कर दिया गया है. विदेश से आए उन लोगों का नाम पता दे दिया गया है.सभी प्रभारियों को घर पर जाकर पता करने को कहा गया है. स्वास्थ्य विभाग ने प्रभारियों को निर्देश दिया कि जिन लोगों ने   कोरोना का जांच नहीं करवाया है तो सभी का कोविड जांच करें. वहीं,  किसी मे थोड़ा भी  लक्षण दिखे तो फौरन उसे कोरोनटाईन की जाए.

NFHS सर्वे से चिंताजनक खुलासा! बिहार के 69 फीसदी बच्चों में जन्म से सांस की बीमारी

सिविल सर्जन डॉ. विनय शर्मा ने बताया कि कोई भी प्राइवेट हॉस्पिटल बिना बताए  कोरोना मरीजों का इलाज करता है और इसकी सूचना अगर स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी जाती है तो उक्त अस्पताल पर कार्रवाई की जाएगी. हर हाल में कोई भी कोरोना मरीज को भर्ती करने के साथ ही सूचना देनी होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें