16 सामुदायिक स्वास्थ केन्द्रों पर मानसिक रोगियों के लिए चार दिन चलेगा ओपीडी

Smart News Team, Last updated: 01/03/2021 09:59 AM IST
  • मानसिक रोगियों के ईलाज के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति ने दिशा निर्देश जारी किया है. इन स्वास्थ्य केंद्रों पर सप्ताह में 4 दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को ओपीडी होगा
LLRM की मेडिकल इमरजेंसी में युवक की हत्या मामले में दो डॉक्टरों पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर के सभी 16 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मानसिक रोग के इलाज के लिए अब ओपीडी शुरू कर दिया है. मानसिक रोगियों के ईलाज के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति ने दिशा निर्देश जारी किया है. इन स्वास्थ्य केंद्रों पर सप्ताह में 4 दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को ओपीडी होगा. जिला स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक ओपीडी संचालन के लिए जिले के तीन डॉक्टरों का चयन किया गया है. डॉ राजेश कुमार, डॉ गौरव कुमार व डॉ अमर कुमार झा को ये काम सौंपा गया है. 

राज्य स्वास्थ्य समिति ने निर्णय लिया है कि गावों में मानसिक स्वास्थ्य ओपीडी का संचालन किया जाएगा इसको लेकर सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है. ओपीडी में आने वाले सभी बच्चों को मानसिक रोग के इलाज से संबंधित दवाएं मुफ्ती जाएंगे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऑनलाइन दवा की डिमांड बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इन्फ्राट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड सकते हैं. फिलहाल सदर अस्पताल एसकेसीएच में मानसिक रोगियों का इलाज किया जाता है. 

बिहार में सभी MLA और MLC समेत दोनों सदनों के कर्मचारियों का होगा वैक्सीनेशन

डॉक्टर हरेंद्र आलोक प्रभारी सिविल सर्जन मुजफ्फरपुर ने बताया कि स्वास्थ्य मुख्यालय से प्रखंडों के सीएचसी में मानसिक स्वास्थ्य ओपीडी संचालन का निर्देश दिया गया है. इसके लिए डॉक्टरों को की तैनाती की गई है. जल्द मानसिक स्वास्थ्य काफी दिन से शुरू कर दिया जाएगा इससे मरीजों के इलाज में काफी मदद मिलेगी.

पार्टी में नशे से चूर BJP नेता ने चलाई गोलियां, वीडियो वायरल, SSP ने लिया संज्ञान

हफ्ते में 4 दिन होगा ओपीडी

सप्ताह में सोमवार बुधवार गुरुवार व शनिवार को चलेगी ओपीडी सभी एसकेएमसीएच को सदर अस्पताल में होता है इलाज सदर अस्पताल में औसतन 40 से 50 मानसिक रोगी आते हैं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें