मुजफ्फरपुर में मालिक ने पालतू कुत्ते की आंख फोड़कर सड़क पर फेंका, FIR दर्ज, फरार

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Jun 2021, 12:12 PM IST
  • मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा में एक पालतू कुत्ता ने अपने ही कुत्ते पर हमला करके उसकी आखें फोड़ दी. पीपुल फॉर एनिमल संस्था के प्रयासों के बाद कुत्ता स्वामी पर पुलिस ने पशु क्रुरता निवारण अधिनियम की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है.
मुजफ्फरपुर में कुत्ते की आंख फोड़कर सडक पर फेंकने पर मालिक पर हुई एफआईआर.( सांकेतिक फोटो )

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर में जानवरों के प्रति क्रूरता दिखाने का मामला सामने आया है. मिठनपुरा थाने क्षेत्र में एक पालतू कुत्ते के मालिक ने अपने ही कुत्ते की आंख फोड़कर सड़कों पर फेक दिया. पीपुल फॉर एनिमल संस्था के प्रयासो से कुत्ता स्वामी के खिलाफ में पशु क्रुरता निवारण अधिनियम की धाराओं में एफआईआर( FIR ) दर्ज की गई है. शिकायत दर्ज होने के बाद से कुत्ता स्वामी अपने घर से फरार है. पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है.

मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाना के मालीघाट इलाके में राजकुमार रहता है. कुछ दिनों पहले तक उसने अपने घर में एक कुत्ता पाल रखा था. लेकिन राजकुमार ने एक दिन कुत्ते पर हमला किया, जिसमे कुत्ते की दोनों आख खराब हो गई. हमले में कुत्ते के शरीर पर भी चोट आई. राजकुमार ने कुत्ते को सड़क किनारे फेक दिया. घायल होने के कारण कुत्ते के शरीर में कीड़े पड़ गए.

जेडीयू का राजद पर हमला, कहा- पुत्र मोह में धृतराष्ट्र हो गए हैं लालू प्रसाद यादव

पशु कार्यकर्ता( animal activist ) शिवानी के राजकुमार से कुत्ता घर ले जाने को कहा, लेकिन उसने ऐसा करने से मना कर दिया. शिवानी ने पीपुल फॉर एनिमल संस्था के तहत काम करने वाले के कार्यकर्ता सुमंत शेखर से संपर्क किया. सुमंत शेखर ने राजकुमार से कुत्ते को घर ले जाने के लिए कहा, लेकिन उसने सुमंत को घर से भगा दिया. सुमंत ने मामले की शिकायत मिठनपुरा थाने से कर दी.

सुमंत की शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की. जिसके बाद सुमंत ने पीपुल फॉर एनिमल की प्रमुख पूर्व केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी से संपर्क किया. मेनका गाधी के दखल के बाद मिठनपुरा थाने में केस दर्ज हो सका. शिकायत के बाद से राजकुमार अपने घर से फरार है. पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें