मुजफ्फरपुर में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुआ संपन्न, 58.81 फीसदी हुआ मतदान

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Feb 2021, 12:21 AM IST
  • पैक्स समिति के लिए चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. पारू समेत कुछ जगहों पर बोगस वोटिंग की शिकायत को लेकर हंगामा हुआ. लेकिन प्रशासन ने बताया कि इससे मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा. सोमवार सुबह साढ़े छह बजे से शाम साढ़े चार बजे तक वोटिंग हुई. मुजफ्फरपुर जिले में कुल 58.81 फीसदी मतदान हुआ.
मुजफ्फरपुर में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुआ संपन्न, 58.81 फीसदी हुआ मतदान

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर जिले के 11 प्रखंडों में 36 पैक्स समिति के लिए चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. पारू समेत कुछ जगहों पर बोगस वोटिंग की शिकायत को लेकर हंगामा हुआ. लेकिन प्रशासन ने बताया कि इससे मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा. सोमवार सुबह साढ़े छह बजे से शाम साढ़े चार बजे तक वोटिंग हुई. मुजफ्फरपुर जिले में कुल 58.81 फीसदी मतदान हुआ.

सबसे अधिक रिकॉर्ड मतदान औराई के सरहंचिया पैक्स के लिए 76.89 फीसदी मतदान हुआ. जबकि सबसे कम मतदान मोतीपुर के हरदी में 28.60 फीसदी व सकरा के मझौलिया में 33.32 फीसदी मतदान हुआ. सुबह साढ़े छह बजे 136 बूथों पर चुनाव शुरू हुआ जिसमें 129 पैक्स अध्यक्ष के उम्मदीवार थे. जिले में सबसे अधिक सात पैक्स समिति के लिए चुनाव सकरा व मोतीपुर में हुआ. जबकि सरैया व मीनापुर में एक-एक पैक्स के लिए मतदान हुआ. 23 पैक्स में समिति सदस्य के लिए 372 उम्मीदवार मैदान में थे. सभी के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बंद हो गया है.

Bihar panchayat election: EVM खरीद में देरी पर होईकोर्ट पहुंचा राज्य चुनाव आयोग

जिला उप निवार्चन पदाधिकारी सह सहकारिता पदाधिकारी ललन कुमार शर्मा ने बताया कि पिछले वर्ष हुए चुनाव की तुलना में इस बार पांच प्रतिशत अधिक वोटिंग हुई है. देर शाम मतपेटियों को प्रखंड मुख्यालय स्थित स्ट्रांग रूम में जमा कराया गया. वहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें