बिहार पंचायत चुनाव: मुजफ्फरपुर में दूसरे चरण से शुरू होगा इलेक्शन, जानें कब, कहां वोटिंग

Deepakshi Sharma, Last updated: Wed, 25th Aug 2021, 3:36 PM IST
  • बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचान जारी कर दी गई है. इसी संदर्भ में राज्य के अंदर 11 चरणों में चुनाव होने वाले हैं. मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव दूसरे चरण यानि 29 सितंबर से शुरू होने वाले हैं. यहां पर आखिरी मतदान 12 दिसंबर को होगा.
मुजफ्फरपुर में होंगे पंचायत चुनाव 2021 (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर. मंगलवार के दिन बिहार में पंचायत चुनाव की अधिसूचान को जारी कर दिया गया है. साथ ही राज्य में आचार संहिता भी लागू की गई है. इसके चलते पहले चरण का चुनाव 24 सितंबर को होने वाला है. इसी संदर्भ में राज्य के अंदर 11 चरणों में पंचायत चुनाव होने वाले हैं. मुजफ्फरपुर में पंचायत चुनाव दूसरे चरण यानि 29 सितंबर से शुरू होगा. 10 चरणों में यहां पर पंचायत चुनाव होने वाले हैं. सबसे अंत में यानी 12 दिसंबर को कटरा प्रखंड में मतदान होगा.

आइए यहां निम्न तरीके से जानते हैं कब-कब होने वाले हैं मतदान

29 सितंबर को मड़वन, सरैया

8 अक्टूबर को सकरा, मुरौल

20 अक्टूबर को मुशहरी, बोचहां

24 अक्टूबर को कुढनी

3 नवबंर को साहेबगंज, मौतीपुर

15 नवबंर को कांटी, मीनापुर

24 नवबंर को गायघाट, बांदरा

29 नवबंर को पारु

8 दिसंबर को औराई

12 दिसंबर को कटरा में चुनाव होंगे.

17 महीने बाद पटना के गांधी घाट पर गंगा आरती, मौके पर कई मंत्री रहे मौजूद

चुनाव को लेकर जिला पंचायती राज पदाधिकारी फैयाज अख्तर ने बताया कि कोरोना से बचने के लिए ही चुनाव में इस बार देरी हुई है. ऐसे में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन पंचायत चुनाव की प्राथमिकता है. इतना ही नहीं सभी मतदान केद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ मास्क, सेनेटाइजिंग और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि राज्य के अंदर पहली बार 11 चरणों में पंचायत चुनाव को करवाया जाएगा. साथ ही पहली बार ईवीएम और बैलेट पेपर दोनों से लोग अपना वोट डाल सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें