मुजफ्फरपुर की सड़कों पर अतिक्रमण और अवैध पार्किंग से लग रहा भारी जाम, लोग परेशान

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 9:21 AM IST
  • मुजफ्फरपुर की मुख्य चौराहों पर अतिक्रमण और अवैध पार्किंग के कारण शहर की सड़को पर भारी जाम लग रहा है. मुख्य मार्ग मोतीझील से कल्याणी चौक तक रोज लोगों घंटो जाम का सामना करना पड़ा है जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भी जारी किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.
मुजफ्फरपुर की सड़कों पर अतिक्रमण और अवैध पार्किंग से लग रहा भारी जाम.( सांकेतिक फोटो )

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में सड़कों पर अतिक्रमण के कारण जाम लगने की समस्या आम हो गई है लोगों को जाम में घंटों बिताने पढ़ रहे हैं. अतिक्रमण के कारण सड़कों पर अवैध पार्किंग से ट्रैफिक की व्यवस्था चरमरा गई है. नगर निगम इसपर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. शहर को मुख्य मार्ग मोतीझील से कल्याणी चौक तक रोज लोगों घंटो जाम से जूझ रहे है. पिछले साल दिसंबर माह में शहर के लिए नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया था लेकिन यह प्लान दो सप्ताह भी नहीं चल सका.

शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या का मुख्य कारण अवैध पांर्किग और ऑटो स्टैड माना जा रहा है. अघोरिया बाजार चौराहे पर दोपहर के समय चौक, आमगोला, कलमबाग चौक व रामदयालु पर सवारी के लिए कतार में ऑटो खड़ी थी. चौक पर ट्रैफिक पुलिस के रहते हुए आवागमन प्रभावित रहता है. बाजार में चौतरफा प्रवेश के लिए चौराहे पर सुबह से शाम तक वाहनों का दवाब रहता है. जिससे शहर के मुख्य चौहारे सरैयागंज टावर, महेश बाबू चौक, इमलीचट्टी रोड, जुरन छपरा, कलमबाग चौक, ब्रह्मपुरा चौक से लक्ष्मी चौक, सिकंदरपुर चौक, छाता बाजार, छोटी सरैयागंज, कंपनीबाग सदर अस्पताल मोड़, स्टेशन रोड सदर अस्पताल मोड़ पर जाम की समस्या रहती है.

CBSE 10वीं रिजल्ट में हो सकती है देरी, 54 स्कूलों ने अभी नहीं किया ये काम

मोतीझील से कल्याणी चौक तक सड़क के दोनों ओर गलत ढंग से वाहनों का पार्किंग होता है. जिस वजह से आधी सड़क भी चलने के लिए नहीं बचती है. तीन माह पूर्व नगर निगम प्रशासन की ओर से मोतीझील से कल्याणी चौक तक सड़क के दोनों ओर करीब 100 दुकानदारों को अतिक्रमण खाली कराने के लिए नोटिस किया गया था. जर्माना तक की चेतावनी दी गई. लेकिन बाद में मामला सुस्त पड़ गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें