मुजफ्फरपुर में बिछ रही पाइपलाइन, जानें आपके घर में कब से होगी सप्लाई?

Komal Sultaniya, Last updated: Sun, 13th Feb 2022, 10:12 PM IST
  • बिहार के मुज़फ्फरपुर शहर में मई-जून के महीने तक औद्योगिक क्षेत्र तक गैस पाइप लाइन बिछा दी जाएगी. सुत्रों के मुताबिक, माना जा रहा है कि जुलाई महीने तक रूट के सभी घरों तक गैस पहुंचा दी जाए. बता दें कि, शहरी क्षेत्र के लिए पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में नगर निगम से गैस पाइप लाइन लगाने की अनुमति मिली थी.
मुजफ्फरपुर में बिछ रही पाइप लाइन, जानें आपके घर में कब से होगी सप्लाई?

मुज़फ्फरपुर. बिहार के मुज़फ्फरपुर शहर में मई-जून के महीने तक औद्योगिक क्षेत्र तक गैस पाइपलाइन बिछा दी जाएगी. सुत्रों के मुताबिक, माना जा रहा है कि जुलाई महीने तक रूट के सभी घरों तक गैस पहुंचा दी जाए. बता दें कि, शहरी क्षेत्र के लिए पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में नगर निगम से गैस पाइप लाइन लगाने की अनुमति मिली थी.

शहर के कुछ हिस्सों में चार-पांच महीने में घरेलू गैस सिलेंडरों से लोगों को मुक्ति मिल जाएगी. इंडियन आयल कारपोरेशन की ओर से पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है. कच्ची-पक्की की तरफ बड़ी पाइप लाइन का कार्य पूरा कर लिया गया है. वहीं रामदयालु से होते हुए बेला इंडस्ट्रीज एरिया की ओर पाइप बिछाने का काम तेजी से चल रहा है. कोरोना और बारिश से यह कार्य दो साल पिछड़ गया.

पटना के 35 हजार घरों को मिलेगी PNG, जानें किस इलाके में कब पाइपलाइन से मिलेगी गैस

कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार कोरोना की दूसरी व तीसरी लहर में काम ठप हो गया. संक्रमण जब कम हुआ तो कार्य की चेन टूट गई. 26 मई को गुलाब साइक्लोन में बाद बारिश से जगह-जगह जलजमाव होने से काम बंद करना पड़ा. अब फिर कार्य शुरू हुआ है. मई-जून में शहर के औद्योगिक क्षेत्र तक गैस पाइप लाइन बिछा दी जाएगी. प्रयास है कि जुलाई तक उस रूट के सभी घरों तक गैस पहुंचा दी जाए. शहरी क्षेत्र के लिए पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में नगर निगम से गैस पाइप लाइन लगाने की अनुमति मिली थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें