मुजफ्फरपुर: PM मोदी ने 7 दिनों में बनवा दिया 500 बेड कोरोना अस्पताल, कल से इलाज

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 9:18 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में पीएम केयर फंड से 7 दिन के अंदर प्रधानमंत्री मोदी ने 500 बेड का अस्थाई कोरोना अस्पताल बनवा दिया. 1 सितंबर से कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जाएगा.
मुजफ्फरपुर में 500 बेड के कोविड अस्पताल में मंगलवार से मरीज भर्ती किए जा सकेंगे.

मुजफ्फरपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर फंड से पटना और मुजफ्फरपुर में कोविड-19 अस्पताल बनाने की 7 दिन पहले घोषणा की थी. मुजफ्फरपुर में 500 बेड का कोरोना अस्पताल 7 दिन में बनकर तैयार हो गया है. कोविड अस्पताल बनाने का काम डीआरडीओ को सौंपा गया था. मुजफ्फरपुर में 1 सितंबर से कोरोना मरीजों का इलाज शुरू किया जाएगा.

मुजफ्फरपुर में 500 बेड के अस्थाई कोरोना अस्पताल में बनकर तैयार है जो काम होने के बाद समेट दिया जाएगा. डीआरडीओ द्वारा पताही में कोविड अस्पताल में 30 नर्सों की तैनाती की गई है.  

पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर में सात दिन में 500 बेड का कोरोना अस्पताल बनवा दिया, देखिए अस्पताल की फोटो गैलरी

राज्य स्वास्थ्य समिति के आदेश पर एसकेएमसीएच कोरोना अस्थाई अस्पताल में कर्मियों की व्यवस्था कर रहा है. सोमवार शाम तक नर्सिंग स्टाफ के साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती भी कर दी जाएगी. इस कोविड अस्पताल में 500 मरीजों का एक साथ इलाज किया जा सकेगा. 

बिहार चुनाव: कांग्रेस बिहार क्रांति वर्चुअल महासम्मेलन मंगलवार 1 सितंबर से शुरू

बिहार में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के कारण केंद्र ने जल्द से जल्द डीआरडीओ को अस्थाई अस्पताल बनाने के लिए कहा था.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें