प्रणव कुमार बने मुजफ्फरपुर के नए डीएम, कहा- जाम और जल जमाव से पहले निपटेंगे

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 9:52 AM IST
चुनौती का सामना करना व जोखिम को न्यूनतम करना उनकी प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी है, आबादी लगातार बढ़ रही है और लोगों की अपेक्षाएं भी. उनकी कोशिश होगी कि शहर के लोगों को सभी नागरिकता सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए.
प्रणव कुमार बने मुजफ्फरपुर नए डीएम, कहा जाम और जल जमाव से पहले निपटेंगे

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर के नए डीएम प्रणव कुमार ने जिले के लिए अपनी प्राथमिकताएं गिनाई. प्रणव कुमार पहले भी बतौर डीडीसी मुजफ्फरपुर को नजदीक से देख चुके हैं, और यहां की चुनौतियों से पूरी तरह अवगत हैं. उन्होंने शुक्रवार को दूरभाष पर बातचीत में कहा कि मुजफ्फरपुर के संबंध में एक बात है, कि जलजमाव यहां की बड़ी समस्या है. यहां उनकी प्राथमिकता इन दोनों समस्याओं का निदान ढूंढना है

इसके अलावा उन्होंने बताया कि एईस की मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के कई जीलों में चुनौती बनी हुई है. इस चुनौती का सामना करना व जोखिम को न्यूनतम करना उनकी प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी है, आबादी लगातार बढ़ रही है और लोगों की अपेक्षाएं भी. उनकी कोशिश होगी कि शहर के लोगों को सभी नागरिकता सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने कहा कि जिले के विकास के लिए तमाम सरकारी योजनाएं हैं. उनका क्रियान्वयन और तरुरत लाभ पहुंचाना ही उनका उद्देश्य है.

मुजफ्फरपुर: डांसर की आंखों में मिर्च पाउडर डाल लाखों के जेवर उड़ाए, CCTV में कैद

पूरी टीम नीतियां बेहतर रिजल्ट बच्चे प्रोजेक्ट करें पूरा

जिले का प्रभार लेने के साथ ही एक केवल एक चुनौतियां आती हैं. पहले एईएस फिर बाढ़, कोरोना उसके बाद चुनाव. यहां के अधिकारी बेहद संवेदनशील हैं, उनके सहयोग से हमने सभी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाया है. करने को तो बहुत कुछ है. कई प्रोजेक्ट पूरा करने का मौका काम शुरू हुआ है. अब टीम के अधिकारियों से आह्वान करता हूं, कि इसकी जवाबदेही के साथ जिले लंबित पड़ी परियोजनाओं पूरा करने का प्रयास करें. निवर्तमान डीएम डाक्टर चंद्रशेखर सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित विदाई समारोह में यह बातें कहीं. 

मुजफ्फरपुर: भगवानपुर ‌पुल पर नाम-पता पूछकर बाइकर गैंग मोबाइल ले फरार, FIR‌ दर्ज

उन्होंने कहा कि अचानक आने वाले जिम्मेदारियों से निपटने के बाद, लंबित योजनाओं की समिक्षा व उनपर शुरु किया था. इसी बीच तबादला हुआ जो एक सामान्य प्रक्रिया है. उन्होने कहा कि बहुत सारे काम अधूरे रह गए हैं. उन्होंने अधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि उन्हे विश्वास है कि जिन कामों को हाथ में लिया गया था उसे पूरा किया जाएगा. नए साल की बधाई देते हुए उन्होंने विश्वास जताया कि अधिकारियों की टीम की जिम्मेदारी की भावना काम करेगी और जिले के विकास की गति मिलेगी एक डीडीसी सुनील कुमार झा को दीया और अधिकारियों से भी उपस्थित थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें