मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में की गई छापेमारी, नहीं मिली कोई प्रतिबंधित सामग्री

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Mar 2021, 1:50 PM IST
गृह मंत्रालय के आदेश पर मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में डीएम और एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई. इस दौरान जेल से कोई प्रतिबंधित सामग्री नहीं मिली है. छापेमारी के दौरान जेल अधीक्षक, जेल उपाधीक्षक, सभी डीएसपी और कई थाने की पुलिस के अलावा क्यूआरटी और पुलिस लाइन से अतिरिक्त बल मौजूद रहा.
मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में डीएम और एसएसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई.

मुजफ्फरपुर. बुधवार को डीएम प्रवीण कुमार और एसएसपी जयंतकांत के संयुक्त नेतृत्व में मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल के विभिन्न वार्डों में छापेमारी की गई. इस दौरान बंदी वार्ड से खैनी की पुड़िया और डब्बे के अलावा कोई प्रतिबंधित सामग्री नहीं मिली. इसे लेकर जेल प्रशासन को डीएम ने कई दिशा निर्देश दिए हैं.

डीएम प्रवीण कुमार ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देश पर यह छापेमारी की गई है. इस दौरान बंदी वार्ड से लेकर जेल अस्पताल, शौचालय और परिसर में तलाशी ली गई. लेकिन किसी प्रकार की कोई प्रतिबंधित सामग्री नहीं मिली है. हालांकि कुछ अवांछित सामग्री मिली है जिन्हें जब्त कर लिया गया है. इसे लेकर जेल अधीक्षक को कार्रवाई के लिए निर्देश भी दिए गए हैं.

बुजुर्गों को अब टेंशन नहीं, अंगूठे का निशान ना मिलने पर फोटो देखकर मिलेगी पेंशन

आपको बता दें कि वर्तमान में मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में हरियाणा और पंजाब के कई शराब माफिया और गैंगस्टर बंद है. इसके अलावा हाल ही में ही जेल से रंगदारी मांगने और शराब सिंडिकेट के संचालित होने की बात सामने आई थी. दो दिन पहले शौचालय के पास से तीन बगैर सिम के तीन मोबाइल भी मिले थे. इसे लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई थी. छापेमारी के दौरान जेल अधीक्षक, जेल उपाधीक्षक, सभी डीएसपी और कई थाने की पुलिस के अलावा क्यूआरटी और पुलिस लाइन से अतिरिक्त बल मौजूद रहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें