मुजफ्फरपुर में चोरों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा, मंदिर से चुरा ले गए कई मूर्ति

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 10:24 PM IST
  • मुजफ्फरपुर के साडा गांव में शुक्रवार की रात को चोर मंदिर से लाखों की अष्टधातु मूर्ति को उड़ा ले गए. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है.
मुजफ्फरपुर के साडा गांव में मंदिर से चोरों ने लाखों रुपए की मूर्तियां चुराईं.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर में चोरी को एक मामला सामने आया है जिसमें रातों रात चोरों ने 100 साल पुराने से मंदिर से मूतियां उड़ा लीं. मोतीपुर के साडा गांव में हुई इस चोरी में चोर मंदिर से राधा-कृष्ण की मूर्तियां चुरा ले गए. सूचना मिलने मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. छानबीन में पुलिस को मंदिर से लोहे की रॉड, एक गमछा और ग्लब्स को जब्त किया.

इस घटना के बारे में मंदिर की देखरेख करने वाले शशि शेखर ने कहा वो सुबह-शाम पूजा करने के बाद चाबी अपने साथ घर ले जाता है. शनिवार को सुबह जब एक महिला मंदिर आई तो उसे मंदिर का ताला खुला मिला. मंदिर के अंदर पहुंची तो उसको मंदिर से मूर्तियां गायब मिलीं. शशि ने बताया कि ये मंदिर 1901 में बनाया गया था लेकिन कुछ साल पहले एक भूकंप में ध्वस्त हो गया था. जिसके बाद मंदिर को दोबारा बनाकर राधा-कृष्ण की मूर्तियां स्थापित की गई थीं. 

बालिका गृह कांड: प्रोडक्शन वारंट पर मुजफ्फरपुर कोर्ट में पेश होगा आरोपी अश्विनी

चोरी का ये मामला मोतीपुर के साडा गांव का है. इस गांव में शुक्रवार की रोत जब सब लोग सो रहे थे. तब चोर मंदिर से लाखों रुपए की अष्टधातु की मूर्तियों को चुरा ले गए. चोरों ने मंदिर से राधा-कृष्ण की बेशकीमती मूर्ति को भी उड़ा ले गए. जब शनिवार सुबह लोग मंदिर दर्शन करने आए तो उनको मंदिर से मूर्तियां गायब मिलीं. थोड़ी ही देर में ये खबर पूरे गांव में फैल गई और ग्रामीण मंदिर में जुट गए.

कोरोना अपडेट: पटना में 255 और मुजफ्फरपुर में 64 नए कोविड-19 केस, बिहार का हाल

चोरी की इस घटना की खबर पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस ने छानबीन में मंदिर के परिसर से लोहे की रॉड, एक गमछा और ग्लब्स बरामद किए. ग्रामीणों की मांग पर जांच के लिए पुलिस ने श्वान दस्ता को घटना स्थल पर बुलाया. श्वान दस्ता की जांच के बावजूद पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिला है. थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि मंदिर से मूर्तियों की चोरी हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जल्द ही मूर्तियों को बरामद कर लिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें