मुजफ्फरपुर: श्रीराम जानकी मठ में हुई चोरी, 2.5 करोड़ की मूर्तियां उड़ा ले गए चोर

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Feb 2021, 7:45 PM IST
मुजफ्फरपुर नरियार गांव के श्री राम जानकी मठ में चोरों ने 2.5 करोड़ की 7 मूर्तियां चोरी कर ली. घटना के संबंध में पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया. पुलिस जांच में जुटी हुई है.
चोरी की घटना के बाद श्री राम जानकी मठ में उपस्थित लोग और पुलिस

मुजफ्फरपुर. मोतीपुर थाना क्षेत्र के नरियार गांव के श्री राम जानकी मठ में शुक्रवार देर रात चोरों ने मंदिर के गर्भगृह का ताला तोड़कर अष्टधातु की 7 मूर्तियां चोरी कर ली. चोरी की हुई मोतियों की कीमत करीबन ढाई करोड़ रुपए बताई जा रही है. शनिवार सुबह जब मठ के महंत और नरियार टैक्स के अध्यक्ष प्रेमशंकर शाही पूजा करने पहुंचे तो वारदात का पता चला. उसके बाद उनके द्वारा थाने में सूचना दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर डॉग स्क्वायड की मदद से घटनास्थल की छानबीन की. इस मामले में महंत ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

मठ के महंत प्रेम शंकर शाही ने बताया कि रात में पूजा अर्चना करने के बाद वे मठ का ताला लगाकर अपने आवास पर सोने चले गए थे. सुबह जब पूजा करने के लिए पहुंचे तो घर गृह का ताला टूटा हुआ था और मंदिर से सभी मूर्तियां गायब थी. चोरी की खबर फैलते ही आसपास के लोग मठ परिसर में जमा हो गए. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने डॉग स्क्वायड के साथ घटनास्थल की जांच की है. जांच करते हुए डॉग स्क्वायड बंद पड़े नरियार कोल्ड स्टोरेज के पास जाकर रुक गया. हालांकि पुलिस को वहां कोई सुराग नहीं लगा है.

बिहार बिजली उपभोक्ता को ज्यादा ढीली करनी होगी जेब, मीटर जांच के रेट बढ़े

जानकारी के अनुसार मठ में श्री राम, माता जानकी और लखन लाल की डेढ़ फुट की मूर्ति करीब 700 साल पुरानी थी. इसके अलावा चोरों द्वारा 70 साल पुरानी लड्डू गोपाल की तीन मूर्तियों सहित 7 मूर्तियां चोरी कर ली गई है. थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है. इस मामले में डीएसपी पश्चिमी ने थानाध्यक्ष को अलग-अलग बिंदुओं से जांच करने का आदेश दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें