बिहार में बदमाश बेखौफ! मोतिहारी में RTI एक्टिविस्ट विपिन अग्रवाल की गोली मारकर हत्या

Prachi Tandon, Last updated: Fri, 24th Sep 2021, 7:16 PM IST
  • बिहार में शुक्रवार को अज्ञात बाइक सवारों ने बदमाशों आरटीआई एक्टिविस्ट को गोली मार दी. सदर अस्पताल में इलाज के दौरान RTI कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल की मौत हो गई.
मोतिहारी में एक्टिविस्ट विपिन अग्रवाल की गोली मारकर हत्या.(प्रतीकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर. बिहार के मोतिहारी में बाइक सवार बदमाशों ने शुक्रवार को आरटीआई एक्टिविस्ट बिपिन अग्रवाल की हत्या कर दी. RTI कार्यकर्ता को बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने मोतिहारी में प्रखंड गेट के पास गोली मार दी. आरटीआई एक्टिविस्ट के मर्डर के पीछे बड़ा रहस्य बताया जा रहा है. एक्टिविस्ट विपिन अग्रवाल ने कई राजनीतिक दलों के समेत सरकारी अधिकारियों के घोटालों की पोल खोली थी.

मोतिहारी के हरसिद्धि के प्रखंड कार्यालय के गेट पर आरटीआई एक्टिविस्ट पर हमला किया गया. बाइक सवार बदमाशों ने एक्टिविस्ट पर गोली चलाई. विपिन अग्रवाल घायल होने के बाद वहीं गिर गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद मोतिहारी पुलिस मौके पर पहुंची. एक्टिविस्ट विपिन को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया. वहां इलाज के दौरान विपिन अग्रवाल की मौत हो गई. 

मनरेगा के लिए बैंक अकाउंट खुलवाने गया मजदूर, पता चला वो तो पहले से करोड़पति है

आरटीआई एक्टिविस्ट की मौत को लेकर उनके पिता विजय कुमार का कहना है कि उनके बेटे ने कई जमीन संबंधित घोटालों के राज सबके सामने लाकर रखे थे. विपिन के पिता ने बताया कि वह अतिक्रमण संबंधित मामलों और जमीन संबंधी मामलों को लेकर वह आरटीआई दाखिल करते थे, जिसके कारण ही उनका मर्डर किया गया. एक्टिविस्ट की हत्या को कई तरह के एंगल से देखा जा रहा है. फिलहाल पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें