मुजफ्फरपुर में दो कमरों में चल रहे स्कूल , जांच में खुलासा

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 12:25 PM IST
  • बिना जांच किए निजी स्कूलों के रजिस्ट्रेशन को मंजूरी देने के मामले में मुशहरी बीईओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है. स्कूलों से मिले आवेदन और बीईओ की रिपोर्ट की जिला स्तर पर जांच के बाद इस मामले का खुलासा हुआ है.
जांच में खुलासा

मुजफ्फरपुर: बिना जांच किए निजी स्कूलों के रजिस्ट्रेशन को मंजूरी देने के मामले में मुशहरी बीईओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है. स्कूलों से मिले आवेदन और बीईओ की रिपोर्ट की जिला स्तर पर जांच के बाद इस मामले का खुलासा हुआ है. जिला स्तर पर हुई जांच में ये पाया गया कि कई जगहों पर दो कमरों और गौशालाओं में खुले स्कूलों का रजिस्ट्रेशन कर दिया गया.

जानकारी के मुताबिक मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब एक निजी स्कूल के रजिस्ट्रेशन को लेकर मुशहरी के बीईओ की रिपोर्ट में जांच कर मंजूरी देने की बात कही गई. वैरीफाई करने के लिए जिला स्तर की टीम के स्कूल पहुंचने पर वहां जानवरों से पटे मैदान के बीच में 3 कमरों के विद्यालय को देखकर शिक्षा विभाग के अफसरों के होश उड़ गए.

मुजफ्फरपुर कोरोना थर्ड वेव की तैयारी का दावा, जानें क्या कहती है ग्राउंड रिपोर्ट

रजिस्ट्रेशन को लेकर शिक्षा विभाग की तरफ से शिकंजा कसने के बाद स्कूलों से मिले आवेदन और बीईओ की रिपोर्ट की जिला स्तर पर जांच के बाद इस पूरे खेल का पता चला.

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में 01 जुलाई को सोना चांदी में आई बम्पर गिरावट

दरअसल ये मामला केवल एक स्कूल का नहीं बल्कि कई स्कूलों का है जहां दो-तीन कमरों और गौशालाओं में कक्षाएं चल रही हैं. उधर, डीपीओ के मुताबिक अब तक जितने भी स्कूल की भौतिक जांच की गई, उसमें से ज्यादातर में गड़बड़ी मिली है. ऐसे में बीईओ की रिपोर्ट को सही नहीं माना जा सकता.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें