बिहार के मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में भूंकप के तेज झटके, तीव्रता 5.3

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 12:17 PM IST
  • नेपाल में बुधवार की सुबह भूकंप आया. जिसकी तीव्रता 5.3 बताई जा रही है. इस कारण नेपाल से सटे बिहार के मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. साल 2015 में नेपाल में आए भूकंप से करीब 9 हजार लोगों की मौत हो गयी थी.
बिहार के मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में भूंकप के तेज झटके, तीव्रता 5.3

मुजफ्फरपुर. नेपाल में बुधवार की सुबह 5 बजकर 4 मिनट पर आए भूकंप आने के कारण नेपाल से सटे बिहार के जिलों में इसका असर हुआ. इस कारण मुजफ्फरपुर,‌सहरसा, पूर्वी चम्पारण और पश्चिमी चंपारण समेत कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडू के सिंधुपालचौक जिले के रामचे इलाके में 10 किलोमीटर नीचे था.

नेपाल में यह कोई पहला भूकंप नहीं है. बता दें कि साल 2015 में आए 7.9 तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र भी राजधानी काठमांडू के पास पोखरा में था. उस समय करीब इससे 9000 लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. बिहार में आए दिन लोगों को किसी न किसी कारण परेशानी उठानी पड़ रही है. 

मुजफ्फरपुर: दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प, छह घायल, दोनों पक्षों की ओर से FIR

मंगलवार को बिहार के कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गयी थी. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवाओं के कारण अगले 48 घंटे तक उत्तर और उत्तर-पूर्वी बिहार में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है. राज्य में 16 जिलों पहले से ही बाढ़ के 83 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं. 

मुजफ्फरपुर: पिता ने लड़के के साथ देखा तो गुस्से से बचने को छात्रा नहीं लौटी घर

कोरोना काल में ही आकाशीय बिजली गिरना, बाढ़ और अब यह भूकंप इससे राज्य के लोगों की दिक्कतों बढ़ने लगी है. अब देखना होगा कि जब बिहार विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार कर रही तब वो गरीबों की समस्याएं कैसे दूर करती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें