मुजफ्फरपुर: आज से मास्क न पहनने वालों पर दर्ज होगा एफआईआर, SSP का सख़्त निर्देश

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 11:37 AM IST
मुजफ्फरपुर जिले के एसएसपी जयंतकांत के सोमवार के जारी निर्देश के अनुसार जिले में मंगलवार से बाहर निकले लोग बिना मास्क के पकड़े जाएंगे तो उन पर एफ आई आर दर्ज की जाएगी. साथ ही शहर में बेवजह गाड़ी से घूमने वाले लोगों पर भारी चालान भी किया जाएगा.
मुजफ्फरपुर में आज से मास्क न पहनने वालों पर पुलिस एफ आई आर दर्ज करेगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद अभी भी कई लोग हैं जो मास्क के पहनने का नियम का पालन नहीं कर रहे है. जिससे जिले में संक्रमण फैलता ही जा रहा है. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए सोमवार को मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंतकांत ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि जिले में मंगलवार से मास्क न पहनने वाले लोगों पर एफ आई आर दर्ज की जाएगी. जारी किए गए नोटिस के अनुसार कोई भी व्यक्ति अगर बाहर बिना मास्क के दिखाई देता है तो स्थानीय प्रशासन उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. 

मुजफ्फरपुर जिला में मंगलवार से बिना किसी ठोस वजह से वाहन लेकर बाहर निकलने वाले लोगों पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही प्रशासन उनके गाड़ी का चालान काट कर जुर्माना वसूलने का काम करेगा. सोमवार के आंकड़े के अनुसार पुलिस प्रशासन ने 383 लोगों का चालान मास्क न पहनने के कारण से काटा. वही 214 वाहनों का चालान काटकर 1 लाख 74 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया. एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि कोरोना प्रबंधन के गाइडलाइन का पालन न करने वाले कुछ लापरवाह लोग अपने लिए नहीं पूरे समाज के लिए संक्रमण फैलाने वाले बन जा रहे हैं. इस महामारी से लड़ने के लिए हम सभी को एक साथ मिलकर लड़ना होगा.

मुजफ्फरपुर के अस्पताल में रेमडेसिविर की कालाबाजारी, केस दर्ज करने का निर्देश

मुजफ्फरपुर पुलिस संक्रमण रोकने के लिए पूरे जिले में कड़ाई से चेकिंग कर रहा है. पुलिस प्रशासन इमरजेंसी सेवा के लिए बाहर निकले लोगों को रोक नहीं रही है. फिर भी ऐसे कई लोग हैं जो बिना किसी मतलब के बाहर निकल रहे हैं. उनके खिलाफ पुलिस प्रशासन कठोर कार्रवाई कर रही है. जिले के कई दिनों से पुलिस के दूर व्यवहार की भी खबर है. सिकंदरपुर से लौट रहे हैं ऑक्सीजन बैंक प्रभारी को पुलिस प्रशासन ने रोक लिया. बैंक प्रभारी ने इमरजेंसी सेवा के कागजात दिखाएं फिर भी पुलिस प्रशासन उनको परेशान करता रहा. तमाम पैरवी के बाद पुलिस टीम ने उनको छोड़ा.

मुजफ्फरपुर में 4 हजार रैपिड एंटीजन किट बरामद, 5 लोग गिरफ्तार

पप्पू यादव अरेस्ट, PMCH के कोविड वार्ड गए थे आज, लॉकडाउन नियम तोड़ने का भी आरोप

8 कोविड सेंटरों में बेड खाली फिर भी मरीज भर्ती करने से कर रहे मना, जानिए वजह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें