राज्य बैंकर्स समिति का लक्ष्य तय, जिले में 154 युवाओं को मिलेगा स्वरोजगार लोन

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 10:40 AM IST
  • लोन प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत दिया जा रहा है. इसमें लक्ष्य होगा कि युवा अपना रोजगार चलाए और अपने लिए रोजगार पैदा करें. राज्यस्तरीय बैकर्स समिति ने फैसला लिया है कि पूरे राज्य में 2822 लोगों को रोजगार दिया जाएगा.
रोजगार के सृजन के लिए जिले के 154 युवाओं को लोन दिया जाएगा. (प्रतीकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर. रोजगार के सृजन के लिए जिले के 154 युवाओं को लोन दिया जाएगा. यह लोन प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत दिया जा रहा है. इसमें लक्ष्य होगा कि युवा अपना रोजगार चलाए और अपने लिए रोजगार पैदा करें. राज्यस्तरीय बैकर्स समिति ने फैसला लिया है कि पूरे राज्य में 2822 लोगों को रोजगार लोन देने का लक्ष्य दिया गया. 

जानकारी मिले है कि जिले स्तर पर लक्ष्य को हासिल करने के लिए व्यवसायिको बैंकों को 134, निजी बैंक, दस निजी बैंक और ग्रामीण बैंक को दस युवाओं को लोन देने के लिए कहा गया है. हाल में 69 लोगों का आवेदन ऐसे है जिसे बैकों ने स्वीकृत कर लिया गया है. इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए 85 लोगों को ओर लोन देना होगा. बैकों के पास 385 ऐसे आवेदन आ चुके हैं.   

मुजफ्फरपुर: दिव्यांग जन अधिनियम के तहत FIR ना करने पर दी आत्मदाह की चेतावनी

इस पर एडीएम ने बताया है कि लक्ष्य के अनुसार बैंको को निर्देश दे दिए गए हैं. लोन का आबंटन लक्ष्य के अनुसार किया गया है. ज्यादातर युवाओं ने लघु और फूड प्रोसेसिंग के लिए उद्योग के लिए आवेदन जमा करवाया है. 

प्रणव कुमार बने मुजफ्फरपुर नए डीएम, कहा जाम और जल जमाव से पहले निपटेंगे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें