मुजफ्फरपुर में सीएस का औचक निरीक्षण, गायब मिले डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ

Smart News Team, Last updated: 10/06/2021 03:27 PM IST
  • बंदरा स्थित पीएचसी में औचक निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन काफी सख्त नजर आए. निरीक्षण के दौरान पीएचसी प्रभारी के पटना से बंदरा आकर यहां काम करने के मामले में सीएस ने नाराज़गी जताई.
पीएचसी में गायब मिले डॉक्टर

मुजफ्फरपुर: बंदरा स्थित पीएचसी में औचक निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन काफी सख्त नजर आए. निरीक्षण के दौरान पीएचसी प्रभारी के पटना से बंदरा आकर यहां काम करने के मामले में सीएस ने नाराज़गी जताई. उन्होंने टीम बनाकर पीएचसी प्रभारी के ब्लॉक मुख्यालय वाले आवास के संबंध में लोगों से बात कर जानकारी जुटाने की बात कही.

सिविल सर्जन डॉ एस के चौधरी ने अपने निरीक्षण के दौरान कहा कि केवल बंदरा ही नहीं बल्कि सभी 16 पीएचसी का हाल एक जैसा ही है. इसलिए इस मामले में एक टीम बनाई जाएगी, जो लोगों से बातकर प्रभारियों के ब्लॉक में स्थित आवासों के बारे में जानकारी जुटाएंगे.

मुजफ्फरपुर में दो पक्षों के बीच मारपीट में महिला घायल, दोनों ओर से केस दर्ज

डॉ एस के चौधरी ने कहा कि जब पीएचसी पर 24 घंटे प्रभारी ही नहीं रहेंगे तो आम जनता को इलाज की सुविधा कैसे मिल पाएगी. इस मामले में सीएस ने सभी प्रभारियों के खिलाफ मुख्यालय से शिकायत की है. इसके अलावा पीएचसी में डिलीवरी न होने पर सीएस ने प्रभारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया है.

मुजफ्फरपुर: ट्रक-ऑटो की टक्कर में दो लोगों की मौत, स्थानीय लोगों ने मचाया बवाल

आपको बता दें कि सिविल सर्जन डॉ एस के चौधरी ने बंदरा और गायघाट पीएचसी का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान स्वास्थ्य प्रबंथक के अलावा उन्हें ना ही कोई डॉक्टर उपस्थित मिला और ना ही नर्सिंग स्टाफ. पीएचसी में मौजूद कर्मचारियों का कहना है कि प्रभारी पटना से कभी-कभी ही स्वास्थ्य केंद्र पर आते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें