12 साल से खाली शिक्षक पद पर बहाली जल्द, कार्रवाई होने तक अधिकारियों का रुका वेतन

Smart News Team, Last updated: Mon, 11th Jan 2021, 11:19 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में गायघाट नियोजन इकाई में 2008 की रिक्ति पर रुकी हुई शिक्षक की बहाली के रास्ते साफ हो गया है. साथ ही प्राधिकार के आदेश पर डीएम ने कार्यवाही करने के आदेश भी दे दिए है.
2008 से रुकी शिक्षक रिक्ति की होगी बहाली, राज्य अपीलीय प्राधिकार ने दिया आदेश

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में 2008 से रुकी हुई शिक्षक बहाली का रास्ता साफ हो गया है. जिसके अभ्यर्थियों ने नियोजन इकाई और अधिकारियों से लम्बी लड़ाई लड़ी है. जिसके बाद राज्य अपीलीय प्राधिकार ने बड़ी कार्यवाई करते हुए गायघाट नियोजन इकाई में रिक्त शिक्षकों की जल्द ही बहाल करने का निर्णय लिया है. वहीं इसके लिए अभ्यर्थियों ने 12 साल की लंबी लड़ाई लड़ी है. साथ ही बहाली सम्बंधी कार्यवाही नहीं होते तक बीडीओ और बीईओ का वेतन रोक दिया गया है. साथ ही तीन दर्जन से अधिक रिक्तियों पर बहाली होनी है.

राज्य अपीलीय प्राधिकार के आदेश के बाद से शिक्षकों के खाली रिक्त पदों पर बहाली का रास्ता भी साफ हो गया है. साथ ही प्राधिकार की तरफ से आदेश दिया गया है कि बहाली कार्यवाही नहीं होने तक बीडीओ और बीईओ का वेतन रोक दिया जाए. जिसके बाद मुजफ्फरपुर के जिला अधिकारी ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए राज्य अपीलीय प्राधिकार के आदेश के तेज गति से कार्यवाही करने का निर्देश दिया है. वहीं 2008 में रिक्तियां रहते हुए भी बहाली नहीं किया गया था.

बिहार बोर्ड BSEB ने जारी किए मैट्रिक एग्जाम 2021 के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

ये रिक्तियां 2008 से अनियमितता के चलते तत्कालीन अधिकारियों ने इनकी बहाली नहीं की. जिसके बाद अभ्यर्थियों ने उस मामले को प्राधिकार में लेकर गए. जहाँ पर 2015 में जिला अपीलीय प्राधिकार ने तीन महीने के अंदर बहाली का आदेश दिया था, लेकिन नियोजन इकाई के अधिकारी राज्य अपीलीय प्राधिकार के पास चले गए. वहीं राज्य अपीलीय प्राधिकार ने जिला अपीलीय प्राधिकार के फैसले को यथावत रखा है और डीएम को उस आदेश को पालन करवाने का निर्देश भी दिया है.

बिहार में NHAI के बैंक अकाउंट से 28 करोड़ रुपए गायब, जानें पूरा मामला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें