नाबालिग ने दुपट्टे का फंदा बनाकर की सुसाइड, कारण पता करने में जुटी पुलिस

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Nov 2020, 3:40 PM IST
  • मुजफ्फरपुर के एक इलाका में नाबालिग ने दुपट्टे को फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली. इस बात की जानकारी भाई के घर पहुंचने के बाद पुलिस को हुई. इतनी कम उम्र में ऐसा कार्य करना जो काफी चिंताजनक है. जिसके लिए कौन जिम्मेदार अभी खुलासा नहीं हो सका है?
 नाबालिग की आत्महत्या के बाद विलाप करते परिजन.

मुजफ्फरपुर. शहर के थाना क्षेत्र में नौंवी की छात्रा भूमि कुमारी ने आत्महत्या कर ली. उसने यह कार्य घर के कमरे में बने लोहे के कड़ी में दुपट्टा का फंदा लगाकर उससे लटककर जान दे दी. इस घटना की जानकारी दोपहर साढ़े तीन बजे घर भाई मोहित खाना खाने घर पहुंचने पर हुई. जिसकी सूचना उसने नगर थाना की पुलिस को दी. फिर पुलिस ने घर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया. छात्रा की उम्र 16 वर्ष है. वह थाना क्षेत्र के नई बाजार पटवा टोला की निवासी थी.

पुलिस को कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं प्राप्त हुआ है. लेकिन, एक मोबाइल फोन ज़रुर मिला. जिसके बारे में छात्रा के परिजन ने नहीं दिया था. फिलहाल शव को पुलिस पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है. पीड़ित पक्ष ने अपना बयान पुलिस को शाम तक नहीं दिया है.

बिहार चुनाव: कब, कहां, कैसे देख सकते हैं एक्जिट पोल से जुड़ी लाइव अपडेट

इस तरह से छोटी उम्र में अपने को मौत के मुंह में ढकेल देना काफी अफसोस भरा है. यह घटना सतर्कता और ज्ञान का विस्तार ना हो पाने के कारण होती है. जो पूरी तरह से एक सरकार की जिम्मेदार होती है. आखिर ऐसा क्या हुआ कि उस छात्रा को फांसी के फंदे में झूलना पड़ गया? इन बच्चों को उस विद्दा से अवगत ना कराना. जिसके चलते देश ही नहीं प्रदेश ने भी बड़ी-बड़ी उपलब्धि प्राप्त की थी.

Bihar Exit Polls 2020 LIVE: सत्ता के लिए NDA और यूपीए में सीधी टक्कर

इन दिनों में बिहार में विधानसभा चुनवों की बिसात बिछी हुई है. जिसमें बड़े-बड़े नेता कई वादा तो कर रहे हैं. लेकिन, कोई ऐसी घटनाओं और शिक्षा के प्रचार-प्रसार की बात नहीं करता है. जो कि उन्हें करनी चाहिए क्योंकि यह भी एक बड़ा मुद्दा है. जिस उम्र में बच्चों की खेलने कूदने की उम्र होती है उसमें इतने बड़े फैसला ले लेना बेहद निराशाजनक भरा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें