बिहार के गन्ना किसानों के लिए गुड न्यूज, दाम में 5 रुपए प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 12:08 AM IST
  • नीतीश सरकार ने मौजूदा पेराई सत्र 2020-21 में गन्ना मूल्य में पांच रुपए क्विंटल की वृद्धि की है. शनिवार को बिहार शुगर मिल्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल की गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में गन्ना मूल्य वृद्धि पर यह सहमति बनी.
सरकार ने मौजूदा पेराई सत्र 2020-21 में गन्ना मूल्य में पांच रुपए क्विंटल की वृद्धि की है.

पटना- बिहार के गन्ना किसानों के लिए अच्छी खबर है. नीतीश सरकार ने मौजूदा पेराई सत्र 2020-21 में गन्ना मूल्य में पांच रुपए क्विंटल की वृद्धि की है. शनिवार को बिहार शुगर मिल्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल की गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में गन्ना मूल्य वृद्धि पर यह सहमति बनी.

एसोसिएशन के सचिव नरेश भट्ट के मुताबिक पांच रुपए शुगर मिल संचालक देंगे, जबकि दो रुपए प्रति क्विंटल बोनस के रूप में सरकार सीधे किसानों के खाते में भेजेगी. यह आश्वासन गन्ना मंत्री के द्वारा दिया गया है. बताते चलें कि गन्ना किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार ने गन्ना मूल्य में वृद्धि कर दी है. हालांकि शुगर मिल संचालक कोरोना काल में आर्थिक नुकसान का हवाला देते हुए राज्य सरकार से अनुदान की मांग उठा रहे थे.

कोरोना काल में संकट के समय तेजस्वी रहे बिहार से बाहर, अब उठा रहे सवाल: संजय झा

साथ ही आपको बताते चलें कि राज्य सरकार द्वारा पूर्व की भांति चीनी मिलों को वर्तमान पेराई सत्र 2020-21 के लिए मिलों द्वारा कुल गन्ना खरीद पर देय क्षेत्रीय विकास परिषद के कमीशन की दर 0.20 फीसदी किया जाएगा. सरकार ने किसानों से अधिकाधिक गन्ना की खेती करने का अनुरोध किया गया है. बैठक में गन्ना उद्योग विभाग की प्रधान सचिव एन. विजयलक्ष्मी, ईंखायुक्त तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

स्वास्थ्य विभाग का बड़ा कारनामा, रिश्वत और धोखाधड़ी के आरोपी को बना दिया निबंधक

पटना सर्राफा बाजार में सोना व चांदी गिरी, आज का मंडी भाव

पटना एम्स में सोमवार से शुरू होगी OPD, मरीजों को नहीं लौटना पड़ेगा वापस

RJD प्रदेश अध्यक्ष पर भड़के तेज प्रताप, कहा- ऐसे लोगों के कारण मेरे पिता बीमार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें