बाढ़ की आड़ में बढ़ रही चोरी की घटनाएं, युवक नाव से कर रहे हैं घरों की सुरक्षा

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Jul 2021, 10:59 PM IST
  • बाढ़ से घिरे मोहल्लों में चोरों का आतंक, युवकों की टोली नाव से कर रही घरों की सुरक्षा
  • बीते 10 दिनों में आठ घरों को चोरों ने निशाना बनाया
  • 05-पांच युवकों ने दो-दो टोली बनाई, दिन-रात में दो-दो मोहल्लों में गश्त कर रही हैं टोलियां
बाढ़ की आड़ में बढ़ रही चोरी की घटनाएं, युवक नाव से कर रहे हैं घरों की सुरक्षा

मुजफ्फरपुर. नेपाल में हुई भारी बारिश के बाद बिहार की नदियां उफान पर हैं. जिससे बिहार में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. बूढ़ी गंडक से सटे शहर के दो दर्जन मोहल्ले तो बाढ़ की चपेट में आ चुके है जिसके चलते दर्जनों प्रभावित परिवारों ने राहत शिविर या अन्य सुरक्षित स्थानों पर शरण ले रखी है. घरों में ताले लटके है जिनका फायदा उठाते हुए चोर चोरी कर वारदात को अंजाम देने लगे हैं. इस समस्या का समाधान निकालने के लिए युवाओं ने टोली बनाकर खुद ही नाव से अपने क्षेत्र की गश्त करनी शुरू कर दी है.

बता दें कि अहियापुर थाना के शेखपुर, मिठनसराय व विजय छपरा मोहल्ला के 5 - 5 युवकों ने दो टोलियां बनाई हैं. जो दिन रात बाढ़ से प्रभावित मोहल्लों की सुरक्षा करती है. युवकों ने दो नाव स्थानीय मछुआरों से भाड़े पर लिया है. उन्हें वे हर दिन के हिसाब से नाव का किराया देते हैं. प्रभावित क्षेत्रों के लोगों का कहना है कि 10 दिनों के अंदर आठ घरों में चोरी की शिकायते आई हैं. बाढ़ के कारण वहां पेट्रोलिंग बंद है. प्रभावित परिवारों को अपने बंद घरों की सुरक्षा का चिंता सता रही है.

UP चुनाव: संजय निषाद IN, मुकेश सहनी OUT, फूलन देवी की प्रतिमा वाराणसी में जब्त

बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के लोगों का कहना है कि वे पहले ही बाढ़ से परेशान थे लेकिन बीते 10 दिनों में आठ घरों में चोरी की खबर से उनकी चिंता और बढ़ गई है. ऐसे में युवाओं द्वारा बनाई गई इन सुरक्षा टोलियों को काफी सराहा जा रहा है. उनकी वजह से जिन लोगों ने दूसरी जगहों पर शरण ले रखी है वे चैन की सांस ले पाएंगे. मामले में डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि पुलिस टीम को बाढ़ प्रभावित इलाकों में गश्त करने का विशेष निर्देश दिया गया है. लापरवाही सामने आने पर विभागीय कार्रवाई होगी।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें