गैस कटर से काटकर एक्सिस बैंक एटीएम से 20 लाख ले उड़े चोर

Anurag Gupta1, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 1:29 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में एक्सिस बैंक का एटीएम गैस कटर से काटकर 20 लाख लूटे. चोरों ने एटीएम के सीसीटीवी सहित अन्य दुकानों के कैमरे पर भी काला स्प्रे मार दिया था. फिलहाल पुलिस ने एटीएम के सर्वर रूम से सीसीटीवी कैमरे का फुटेज निकलवाया है.
गैस कटर से काटा गया एटीएम (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: सदर थानाक्षेत्र के अंतर्गत कच्ची-पक्की स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को शनिवार रात गैस कटर से काटकर शातिर चोरों ने 20 लाख की लूट को अंजाम दिया. चोरों ने सबसे पहले सीसीटीवी पर स्प्रे मारकर उसे काला कर दिया उसके बाद चोरी को अंजाम दिया. आसपास की दुकानों के सीसीटीवी कैमरे पर भी काला रंग लगा दिया था. मौके पर पहुँची पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है. पुलिस ने एटीएम के सर्वर रूम से सीसीटीवी कैमरे का फुटेज निकलवाया है.

एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि चोरों के प्रवेश करने की तस्वीर पुलिस को मिली है. जिसके आधार पर पुलिस छापेमारी कर रही है. चोरों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम गठित की गई है. एसएसपी ने बताया कि चोर शनिवार रात एटीएम में घुसे गैस कटर से मशीन काटकर 20 लाख की लूट की. बगल के एसबीआई एटीएम का भी सीसीटीवी तोड़ दिया. पुलिस एटीएम के सफाईकर्मी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ED की बड़ी कार्रवाई, बिहार में जहरीली शराब मामले के दोषी संजय प्रताप की 12 संपत्ति जब्त

दो साल पहले हुई थी लूट:

करीब दो साल पहले इसी एटीएम से कैश डालने के दौरान लूट हुई थी. उक्त मामले में भी लुटेरे पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. बता दें जिस दिन लूट हुई थी उसी दिन मुख्यमंत्री व डीजीपी शहर में थे. सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

दो साल के अंदर ग्रामीण इलाके के चार एटीएम को निशाना बनाया गया. इसके पहले भी कच्ची-पक्की स्थित एक बैंक के एटीएम में तोड़फोड़ हुई थी लेकिन बदमाश लूट में नकाम रहे थे.

रात को बंद नहीं था एटीएम:

लूट की घटना का पता चलने के बाद सदर थानाध्यक्ष ने रात की ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को फटकार लगाई और कहा कि गश्त के दौरान सिर्फ गाड़ी में न रहे उतर के भी देखें. आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि एटीएम का शटर रात 10 बजे बंद हो जाता था. लेकिन कुछ दिनों से एटीएम रातभर खुला रहता था और कोई सुरक्षा गार्ड भी मौजूद नहीं रहता था. इसके चलते घात लगाकर बैठे लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें