सोनार से लूट की साजिश में तीन अरेस्ट, चरस मिला, NDPS एक्ट का भी केस

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Oct 2020, 6:45 PM IST
  • नगर पुलिस ने साजिशकर्ताओं के पास से दो रिवाल्वर, दो स्कूटी, कारतूस और इसके साथ करीब आधा किलो चरस बरामद किया, आभूषण कारोबारी को लूटने की फिराक में थे लुटेरे.
आभूषण कारोबारी को लूटने की साजिश करने पर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरनगर में आभूषण कारोबारी को लूटने की साजिश करके आए तीन साजिशकर्ताओं को नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मंगलवार की सुबह नगर पुलिस ने घिरनी पोखर के पास में इन तीनों को दबोचा. इन तीनों के पास से दो रिवाल्वर, दो स्कूटी, कारतूस और इसके साथ करीब आधा किलोग्राम चरस बरामद किया गया है. नगर थाने में पूछताछ के बाद उनमें से एक आभूषण कारीगर निकला बाकी से पूछताछ जारी है. पुलिस के बयान के बाद आर्म्स एंड एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है. इसके बाद तीनों अपराधियों को बुधवार को कोर्ट में पेश होना है.

सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों की पहचान हो चुकी है. जिनके नाम गोविंद प्रसाद, मोहित कुमार और मोती कुमार सामने आए हैं. गोविंद प्रसाद पुरानी बाजार के सोनार पट्टी के रहने वाले हैं जो मूलतः मधुबनी के लहेरियागंज वार्ड 1 का रहने वाला है और वर्तमान में किराए के मकान में पुरानी बाजार में रह रहा है. मोहित कुमार लकड़ीढाही के और मोती कुमार मनियारी के बाघी के रहने वाले हैं. इन तीनों में से गोविंद कुमार आभूषण कारीगर है. इस पूरे घटनाक्रम के पीछे हाथ भी गोविंद का ही है क्योंकि उसी ने कारोबारी को लूटने की साजिश रची थी. साथ ही उसकी रेट भी कर रहा था.

बिहार चुनावः बिहार विधान परिषद का चुनाव प्रचार थमा, गुरुवार को वोटिंग

सिटी एसपी ने बताया कि सरफरा मंडी पर एक आभूषण कारोबारी रहता है. उसी कारोबारी को यह तीनों निशाना बनाना चाहते थे. इसके अलावा यह लोग घिरनी पोखर सब्जी मंडी में भी आभूषण कारोबारी को लूटने की फिराक में थे लेकिन नगर पुलिस की सावधानी और होशियारी के कारण अपराधियों को पकड़ लिया. अब पुलिस उनकी पुरानी आपराधिक गतिविधियों को खंगाल रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें