मुजफ्फरपुर: उदय शंकर ने छोड़ा स्टार एंड डिज्नी इंडिया अध्यक्ष पद, नया काम करेंगे

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 01:02 PM IST
  • मुजफ्परपुर के उदय शंकर ने स्टार एंज डिज्नी इंडिया चेयरमैन का पद छोड़ दिया है. वो अब अपना काम शुरू करेंगे. उनका कहना है कि वो युवाओं को समर्थन और सलाह देंगे.
मुजफ्फरपुर के उदय शंकर ने छोड़ा स्टार एंड डिज्नी इंडिया का अध्यक्ष पद

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर के उदय शंकर ने वॉल्ट डिज्नी कंपनी इंडिया के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, वह अपनी जगह दूसरे व्यक्ति को खोजने में मदद करने के लिए 2020 के अंत तक डिज्नी के डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर एंड इंटरनेशनल सेगमेंट के साथ बने रहेंगे. वॉल्ट डिज़नी कंपनी एपीएसी के अध्यक्ष और स्टार एंड डिज्नी इंडिया के अध्यक्ष उदय शंकर ने उद्यमियों के प्रयासों को आगे बढ़ाने का फैसला किया है. 

डिज्नी के डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर एंड इंटरनेशनल सेगमेंट के चेयरमैन रेबेका कैंपबेल ने बताया कि उदय शंकर का इस्तीफा 31 दिसंबर 2020 से प्रभावी होगा. बता दें कि इससे पहले, उदय शंकर एशिया के लिए 21 वीं सदी के फॉक्स के अध्यक्ष और स्टार इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ थे. उदय शंकर ने पद छोड़ने पर कहा कि मैंने हमेशा एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए रचनात्मकता और अत्याधुनिक तकनीक की शक्ति में विश्वास किया है और खुद को अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली मानते हुए ऐसा करने का अवसर स्टार, 21 सीएफ और अब वॉल्ट डिज्नी कंपनी में मिला. अब मेरे लिए सबसे अच्छा है कि उद्यमियों की एक नई पीढ़ी का समर्थन और मार्गदर्शन करूं. मैं इसके लिए ग्लोबल इंवेस्टर्स के साथ साझेदारी करूंगा.

JDU से निलंबित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की आरोपी मंजू को CM नीतीश ने दिया टिकट

उन्होंने पहले स्टार न्यूज के सीईओ और संपादक के रूप में काम किया, जो भारत में पहला 24 घंटे का न्यूज चैनल था. वे टीवी टुडे ग्रुप के संपादक और समाचार निदेशक भी थे, जहां उन्होंने 2000 में आजतक के लॉन्च और 2003 में हेडलाइंस टुडे की देखरेख की. पिछले एक दशक में, शंकर ने भारत में मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. वह भारतीय प्रसारण महासंघ (आईबीएफ) के पूर्व अध्यक्ष थे, वर्तमान में वह एफआईसीसीआई (फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं और इसके अगले अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने के लिए लाइन में हैं.

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोने व चांदी के भाव स्थिर, आज का सब्जी मंडी भाव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें