मुजफ्फरपुर में यूनिवर्सिटी ने अतिथि शिक्षकों को ऑनलाइन क्लास का दिया जिम्मा

Smart News Team, Last updated: 05/05/2021 02:00 PM IST
  • गर्मी की छुट्टियों में छात्रों को ऑनलाइन क्लास देने के लिए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने इसका जिम्मा अतिथि शिक्षकों को दिया है. इसके साथ ही गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया है.
अतिथि शिक्षक लेंगे ऑनलाइन क्लास

मुजफ्फरपुर: गर्मी की छुट्टियों में छात्रों को ऑनलाइन क्लास देने के लिए बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने इसका जिम्मा अतिथि शिक्षकों को दिया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने नियमित शिक्षकों के विरोध के बाद ये फैसला लिया है. इसके साथ ही गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया है.

दरअसल रविवार को यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू प्रो. अभय कुमार ने 31 मई तक घोषित गर्मी की छुट्टियों में नियमित और अतिथि शिक्षकों को ऑनलाइन क्लास लेने का जिम्मा दिया था. लेकिन नियमित शिक्षकों का कहना था कि गर्मी की छुट्टियां काम करने के लिए नहीं बल्कि आराम करने के लिए हैं.

मुजफ्फरपुर में कोविड अस्पतालों को 24 घंटे बिजली, 15 मिनट में फॉल्ट होगी दूर

नियमित शिक्षकों के इसी विरोध के चलते सोमवार को यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने नियमित शिक्षकों के लिए ऑनलाइन क्लास लेने की बाध्यता को खत्म कर दिया. इसके अलावा गर्मी की छुट्टियां भी बढ़ाकर 30 जून कर दी गई हैं. इसके लिए सभी विभागाध्यक्षों और प्राचार्यों को चिट्ठी भेजी गई है.

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना 590 व चांदी 2400 रुपए चमकी, मंडी भाव

विवि प्रशासन का कहना है कि सिलेबस पूरा करने के लिए ऑनलाइन क्लास को नियमित करने को कहा गया है, ताकि एग्जाम समय से हो सके. वहीं अतिथि शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. ललित किशोर का कहना है कि यूनिवर्सिटी की तरफ से अतिथि शिक्षकों को जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे हर हाल में निभाया जाएगा. छात्रों के भविष्य को देखते हुए सभी लोग ऑनलाइन क्लास लेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें