सेकेंड हैंड मोबाइल खरीददार सावधान, आपके साथ भी हो सकता है ऐसा !

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 10:05 AM IST
  • सेकेंड हैंड मोबाइल खरीदने वाले सावधान हो जाएं. इन दिनों मोबाइल फोन के जरिए कई तरह के धोखाधड़ी के सामने आ रहे हैं जिसमें एक मामला आपको चौंका देगा. हाल ही में सेकेंड हैंड फोन खरीदा है तो उसके कागजात भी संभाल कर रखिएगा.
(प्रतिकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर. यदि आप भी सेकेंड हैंड मोबाइल खरीदते हैं तो जरा रूकिए. आपके साथ भी कुछ ऐसा हो सकता है. सदर थाना क्षेत्र के एक युवक ने पहले अपना मोबाइल बेच दिया. इसके बाद उसने मोबाइल छीनने की झूठी रिपोर्ट भी थाने में दर्ज करा दी. लोकेशन ट्रेस कर जब पुलिस ने मोबाइल चला रहे युवक को पकड़ा तब जाकर पूरा माजरा सामने आया.

उस युवक ने मोबाइल खरीदने व उससे संबंधित कागजात भी पुलिस का सौंपा. इसके बाद रिपोर्ट दर्ज कराने वाले युवक को जब थाना पर लाकर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. इस मामले में पुलिस ने राहत की सांस ली है, लेकिन सेकेंड हैंड मोबाइल खरीदने या इसका कारोबार करने वालों की चिंता बढ़ गई है. कुछ वैसे लोग जिन्होंने सेकेंड हैंड मोबाइल खरीदा है, उन्हें अब यह डर सता रहा है कि मोबाइल कहीं चोरी का तो नहीं हैं.

IPL में अब दिखेंगी नई टीम, लखनऊ और कानपुर में से एक को मिलेगी प्रीमियर लीग में जगह

आपको बताते चलें कि सदर थाना के गोबरसही मोहल्ला निवासी दीपू कुमार ने 29 अक्टूबर को प्राथमिकी दर्ज कराई थी. इसमें उसने कहा था कि वह पकड़ी हाट से सब्जी खरीद रहा था. गंगा यादव चौक के निकट बाइक सवार बदमाशों ने उसकी मोबाइल झपट ली. 

VIDEO: शादी में अनूठी सोशल डिस्टेंसिंग, लाठी से दूल्हा-दुल्हन पहना रहे वरमाला 

इसके बाद जब जांच आगे बढ़ी तो पूरा मामला सामने आया. सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. झूठी प्राथमिकी दर्ज कराने वाले के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें