मुजफ्फरपुर: रेलवे रिजर्वेशन कार्यालय में विजिलेंस की छापेमारी, FIR दर्ज

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 4:16 PM IST
बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे रिजर्वेशन कार्यालम में विजिलेंस की टीम ने छापेमारी की है. इस छापेमारी में टीम ने एक क्लर्क के पास से 2100 रुपये जब्त किए हैं. इसके साथ ही टीम ने क्लर्क के खिलाफ कार्रवाई की है.
मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर विजिलेंस की टीम ने छापेमारी की है

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर के रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब वहां पर विजिलेंस की टीम ने वहां छापेमारी की. विजिलेंस की टीम ने मुजफ्फर रेलेवे रिजर्वेशन कार्यालय पर छापेमारी की जहां उसने एक क्लर्क के पास से सरकारी पैसे जब्त किए हैं. टीम ने रिजर्वेशन काउंटर नंबर 1 पर क्लर्क पंकज कुमार के पास निजी पैसें के अलावा सरकारी धन भी पाया गया. टीम ने क्लर्क से 2100 रुपये जब्त करके उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके कार्रवाई की.

टीम द्वारा जब्त किए गए पैसों के सरकारी खजाने में जमा कराया गया है. वहीं इस दौरान प्रभारी रिजर्वेशन इंचार्ज भूपेश कुमार टीम को देखते ही वहां से चल दिए और बाद में आए. जब उन्हें इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्हें कुछ नहीं पता था. बता दें कि टीम को कई शिकायतें मिली थीं कि रिजर्वेशन क्लर्क तत्काल टिकट के नाम पर उगाही कर रहें.

लगातार शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए कार्यवाई की. फिर पूर्व मध्य रेल के विजिलेंस अफसर रंजीत कुमार व मो. अफरीदी ने टीम के साथ तत्काल टिकट का समय खत्म होने से पहले ही काउंटर पर छापेमारी की. 

शहीद जुब्बा साहनी के नाम पर बना मुजफ्फरपुर का यह पार्क बेस्ट पिकनिक स्पॉट है

जिसमें उन्होंने क्लर्क पंकज के पास से रेल टिकट से होने वाली आय में 1200 रुपये अधिक पाए. इसके साथ ही उनके पास से 840 रुपये मिले जो वह निजी बता रहे थे. इस मामले में किसी ने रिजर्वेशन कार्यालय में किसी ने कुछ नहीं बताया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें