मुजफ्फरपुर: फिर से बढ़ा बागमती का जल स्तर, बिजली सप्लाई हो सकती है ठप

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Aug 2021, 6:34 PM IST
  • बाढ़ की वजय से एक बार फिर बागमती का जल स्तर बढ़ने लगा है. कई पावर स्टेशन परिसर में पानी पहुच चुका है. जिसकी वजय से बिजली सप्लाई रूक सकती है.
मुजफ्फरपुर फिर से बढ़ा बागमती का जल स्तर बिजली सप्लाई हो सकती है ठप

मुजफ्फरपुर. बागमती नदी के बढ़ते जल स्तर ने औराई और कटरा प्रखंड के लोगों की मुश्किले एक बार फिर बढ़ा दी है. महिने भर में यह दूसरा मौका है जब लोग बाढ़ की वजय से परेशान हैं. कटरा पावर सब स्टेशन में घुटने भर पानी पहुचने से कर्मचारी खासा परेशान हैं. इसके आलावा बाढ़ में डूबे क्षेत्र के लोगों पर जहरीले सांप और बिच्छु का भी खतरा मंडरा रहा है.

ठप हो सकती है बिजली

कटरा पावर स्टेशन परिसर में घुटने तक पानी भर गया है. वहां के कर्मचारी शिवराम कुमार ने बताया कि अभी लोगो को बिजली मिल रही है और बाढ़ की वजय से पानी का स्तर धीरे-धीरे बढ़ रहा है. अगर इससे अधिक पानी का स्तर बढ़ा तो बिजली आपूर्ति ठप हो जाएगी. इससे 10 हज़ार लोगो को बिना बिजली के रहना पड़ सकता है. बिजली सप्लाई ठप हो जाने से सरकारी कार्यालय अंधेरे में डूब जाएगा. गौरतलब हो कि एक माह पहले बागमती में आए उफान कटरा पावर सब स्टेशन का परिसर पानी से डूब गया था, जिसकी वजय से लोगो को अंधेरे में गुजारा करना पड़ा था.

गांवों को शुद्ध पेयजल देने में 2 साल में बॉटम 5 से टॉप 4 राज्य बन गया नीतीश का बिहार

अन्य पावर सब स्टेशन भी बाढ़ से प्रभावित हुए

बाढ़ के इतर शहर में भी बारिश के पानी ने मुश्किले बढा रखी है.  मिस्कॉट और भगवानपुर पावर स्टेशन परिसर में भी जल जमाव होने लगा है. जिसकी वजय से बिजली सप्लाई कम कर दी गई है. जलजमाव की वजय से एसकेएमसीएच पावर सब स्टेशन का एक ट्रांसफार्मर जल चुका है. जिससे स्थानीय लोगों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है. बिजली विभाग के अधिकारियों की माने तो स्थिति काफी खराब है. कभी भी सप्लाई ठप हो सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें