मुजफ्फरपुर-सूरत और पटना-अहमदाबाद के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें कब होगा संचालन

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Apr 2021, 3:06 PM IST
मुजफ्फरपुर-सूरत और पटना-अहमदाबाद के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा. जानकारी के अनुसार अहमदाबाद पटना साप्ताहिक ट्रेन का संचालन 11 अप्रैल से प्रतीक रविवार को होगा आज यह ट्रेन 18 अप्रैल से पटना से अहमदाबाद के लिए रवाना होगी. जबकि सूरत मुजफ्फरपुर के बीच 16 अप्रैल से ट्रेन चलेगी जो 18 अप्रैल को मुजफ्फरपुर से सूरत के लिए रवाना होगी.
बिहार और गुजरात के दो रूटों पर जल्द ही दो स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है.

मुजफ्फरपुर. बिहार और गुजरात के बीच दो रूटों पर यात्रियों की सुविधा के लिए जल्द ही दो स्पेशल ट्रेनें चलने जा रही हैं. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि गुजरात के दो शहरों से लोगों के आने-जाने के लिए स्पेशल ट्रेन की योजना है जिसमें एक स्पेशल ट्रेन पटना और अहमदाबाद के बीच चलेगी जबकि दूसरी स्पेशल ट्रेन का परिचालन मुजफ्फरपुर से सूरत के बीच भी होगा.

जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 09421 अहमदाबाद पटना साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 11 अप्रैल से प्रत्येक रविवार को अगले आदेश तक अहमदाबाद से चलेगी. यह ट्रेन दाहोद, रतलाम, उज्जैन, सागर, सतना, प्रयागराज, वाराणसी, डीडीयू, बक्सर व आरा के रास्ते पटना पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन गाड़ी संख्या 09422 पटना अहमदाबाद साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 13 अप्रैल से चलेगी. यह ट्रेन पटना से प्रत्येक मंगलवार को अगले आदेश तक चलेगी. आपको बता दें कि ट्रेन में स्लीपर क्लास के 10, सामान्य सेकंड क्लास के चार, सेकेंड एसी के एक, थर्ड एसी के तीन और लगेज के दो सहित कुल 20 कोच होंगे.

बिहार के छात्र पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई,जानें कैसे और किस काम के मिलेंगे पैसे

इसके अलावा सूरत मुजफ्फरपुर के बीच भी स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा. 16 अप्रैल से प्रत्येक शुक्रवार को सूरत से जबकि 18 अप्रैल से प्रत्येक रविवार को अगले आदेश तक मुजफ्फरपुर से स्पेशल ट्रेन चलेगी. इस ट्रेन में भी कुल 20 कोच होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें