बिहार में पहली बार महिला फुटबॉल लीग का आयोजन, छह टीम होंगी शामिल

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Mar 2021, 12:56 PM IST
  • बिहार में पहली बार ऑल इंडिया फेडरेशन के निर्देश पर महिला इंटर क्लब फुटबॉल लीग का आयोजन होने वाला है. इसमें बिहार की छह महिला फुटबॉल की टीम शामिल होंगी. यह आयोजन मुजफ्फरपुर के न्यू पुलिस लाइन खेल मैदान में 15 से 25 मार्च तक होगा.
मुजफ्फरपुर में महिला फुटबाल लीग का आयोजन.

मुजफ्फरपुर. बिहार में पहली बार महिला इंटर क्लब फुटबॉल लीग का आयोजन होने जा रहा है. यह आयोजन ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के निर्देश पर होगा. लीग का आयोजन मुजफ्फरपुर शहर के न्यू पुलिस लाइन खेल मैदान में होगा. जिसमें बिहार की छह महिला फुटबॉल की टीम शामिल होंगी. इस लीग के आयोजन की तिथि 15 से 25 मार्च तक निर्धारित की गयी है. 

लीग की जिम्मेदारी बिहार फुटबॉल एसोसिएशन (बीएफए) ने संयुक्त रूप से मुजफ्फरपुर जिला पुलिस एवं मुजफ्फरपुर फुटबॉल एसोसिएशन (एमएफए) को दी है. इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गयी है.

इस संदर्भ में एमएफए के संरक्षक डॉ. फिरोजुद्दी फैज एवं चेयरमैन असगर हुसैन ने बताया कि लीग के लिए आयोजन समिति उप समिति का गठन किया जाएगा। इसके अलावा बुधवार को समिति उप समिति की घोषणा की जाएगी.  

जिला सीनियर क्रिकेट लीग में डिस्ट्रिक्ट एकेडमी ने बबलू इलेवन एकेडमी को 138 रनों से हराया

मुजफ्फरपुर में होने वाले इस लीग के आयोजन में बिहार से बाहर के खिलाड़ियों को खेलने की आज्ञा नहीं होगी. इसके अलावा लीग में भाग लेने के लिए ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन से महिला रजिस्टर्ड खिलाड़ियों को सीआरएस नम्बर लेना होगा. इसके साथ ही लीग में सभी छह क्लबों के लाइसेंस कोच होना अनिवार्य है. 

बुजुर्गों को अब टेंशन नहीं, अंगूठे का निशान ना मिलने पर फोटो देखकर मिलेगी पेंशन

मंगलवार को बीएफए के महासचिव सैयद एजाज हुसैन ने बताया कि एसोसिएशन के पटना कार्यालय में छह क्लबों ने मंगलवार को रजिस्ट्रेशन करा लिया है. इसके बाद क्लब और खिलाड़ियों की सूची बुधवार को जारी कर दी जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि इस लीग में जीतने वाली टीम मई में होने वाली नेशनल महिला फुटबॉल लीग में शामिल होगी. इसके अलावा 2022 में भारत में होने वाली अंडर-17 गर्ल्स फुटबॉल वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इस लीग का आयोजन देश के सभी राज्यों में होगा. 

मुजफ्फरपुर:आयोजित होगा फिल्म फेस्टिवल, जुटेंगे बॉलीवुड-भोजपुरी फिल्मों के कलाकार 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें