वर्ल्ड विजन इंडिया कार्यशाला में लड़कियों से कहा-असहज महसूस होने पर तोड़ें चुप्पी

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 03:07 PM IST
वर्ल्ड विजन इंडिया ने 31 जगहों पर बाल संरक्षण विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन माध्यम से 1000 किशोरियों को जागरूक किया. उन्होंने कहा कि असहज महसूस होने पर अपनी चुप्पी तोड़ खुलकर अपनी बात कहें.
वर्ल्ड विजन इंडिया ने 1000 किशोरियों को ऑनलाइन माध्यम में बाल संरक्षण से संबंधित कानून के विषय में जानकारी दी. (प्रतीकात्मक इमेज)

मुजफ्फरपुर. बाल संरक्षण विषय पर जिलेभर की किशोरियों से ऑनलाइन कार्यशाला में संवाद किया गया. इस मौके पर वक्ताओं ने किशोरियों से कहा कि यदि वह किसी अपने पराए के साथ असहज महसूस कर रही है तो अपनी चुप्पी तोड़े और खुलकर अपनी बात कहें. वे पूरे मनोबल के साथ शोषण का डटकर मुकाबला करें. देश का कानून और प्रशासन उनकी सुरक्षा के लिए तत्पर है.

जानकारी के अनुसार वर्ल्ड विजन इंडिया ने 31 जगहों पर ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन कर किशोरियों को जागरूक किया. प्रोजेक्टर के माध्यम से करीब 1000 किशोरियों को संबोधित किया गया. वर्ल्ड विजन इंडिया के प्रबंधक बेंजामिन खाशो ने किशोरियों को बाल संरक्षण से संबंधित कानून के बारे में जानकारी दी.

मुजफ्फरपुर: बच्ची को किडनैप कर किया रेप, पॉक्सो एकट में केस दर्ज, आरोपी अरेस्ट

कार्यशाला में किशोरियों को बताया गया कि बच्चों की सुरक्षा करने में माता पिता शिक्षक ग्रामीण स्तर के पीआरआई सदस्यों जैसे प्राथमिक देखभाल करने वाले अहम जिम्मेदारी है. इस मौके पर बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक उदय कुमार झा और जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड की सदस्य वंदना शर्मा ने कहा कि शोषण के विरुद्ध आवाज उठाने की जरूरत है. चुप्पी तोड़ो और आवाज को बुलंद करना सीखो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें