लापरवाही! ओपन बोर्ड परीक्षा में परीक्षार्थियों को बांट दी गलत विषय की कॉपियां

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 11:36 AM IST
  • बिहार बोर्ड की ओपेन बोर्ड परीक्षा में छात्रों को गलत बिषय की कॉपी बांट दी. मामला के जानकारी होने पर आनन-फानन में परीक्षार्थियों से कॉपियां वापस ली गई. माध्यमिक डीपीओ रविरंजन कुमार ने बताया कि इस मामले में परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है.
ओपेन बोर्ड की परीक्षाएं देती परीक्षार्थी. ( प्रतीकात्मक फोटो )

मुजफ्फरपुर: सीबीएसई और बिहार बोर्ड की ओपन बोर्ड परीक्षा में मंगलवार को अंग्रेजी की परीक्षा देने गये परीक्षार्थियों को गलत कॉपी दे दी गई. कॉपी मिलने के छात्रों को पता चला कि आज इस बिषय की परीक्षा ही नहीं है. मामले की जानकारी होते ही आनन-फानन में परीक्षार्थियों से कॉपी वापस ले ली गई. मंगलवार से ओपन बोर्ड परीक्षा आरम्भ हुई है. जिला स्कूल और मुखर्जी स्कूल में परीक्षा के केंद्र बनाया गया है. माध्यमिक डीपीओ रविरंजन कुमार ने बताया कि दोनों केंद्र का निरीक्षण किया गया. मामलें में लापरवाही की जांच की जा रही है.

मंगलवार को जिला स्कूल में दूसरी पाली में अंग्रेजी की कॉपी बंटने के बाद पता चला, कि आज इसकी परीक्षा ही नहीं है. तुरंत परीक्षार्थियों से कॉपी वापस ले ली गई. केन्द्राधीक्षक रुपक कुमार ने बताया कि संबधित बिषय की परीक्षा गुरुवार को होने है. परीक्षा दिला रहे शिक्षकों ने कॉपी गलत होने की सूचना दी. रुपक कुमार ने छात्रों के एडमिट कार्ड से कॉपियों का मिलान किया. ओपेन बोर्ड की यह परीक्षा 20 जुलाई को होनी थी जिसको कोविड-19 के कारण रद्द कर दिया गया.

मुजफ्फरपुर: बंदूक दिखाकर बच्चों से लिखवाया जा रहा क,ख,ग... वीडियो वायरल

माध्यमिक शिक्षा के अधिकारियों ने बताया, जिले के दोनों परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शान्तिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई. परीक्षा केंद्र के बारे आते छात्र खुश नजर आई. केंद्र से बाहर छात्र से बात करने पर पता चला कि परीक्षा में आसान प्रश्न पूछे गए. पहली पाली में साईस बिषय की मैट्रिक परीक्षा हुई थी. वहीं दूसरी पाली में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा थी.

मुजफ्फरपुर: छात्र की बेरहमी से हत्या, हाथ-पैर और प्राइवेट बांधकर फंदे से लटकाया

बिहार पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज, वोटर लिस्ट में नहीं है नाम तो ऐसे करें आवेदन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें