मुजफ्फरपुर: श्राद्ध कार्यकम से लौट रहे युवक के ऊपर बिजली का तार गिरने से मौत

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 10:48 AM IST
  • मुजफ्फरपुर में एक युवक के ऊपर बिजली का तार गिरने से युवक की मौत हो गई. घटना मनियारी थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर गांव की है. युवक वाले ने इसके पीछे विद्युत विभाग की लापरवाही के आरोप लगाए है.
बिजली का तार गिरने से युवक की मौत 

मुजफ्फरपुर: शहर के मनियारी थाना क्षेत्र में देर रात एक युवक के ऊपर बिजली का तार गिरने से मौत हो गई. युवक एक श्राद्ध कार्यक्रम से लोटकर घर जा रहा था. लोगों ने इसकी सूचना पर बिजली विभाग के कर्मचारियों की दी. उन्होंने लाइन को बंद कराया. जिसके बाद युवक के शव को तार के नीचे से निकाला गया. युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया है. गांव वाले ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

जानकारी के अनुसार गांव पुरुषोत्तमपुर में देर रात युवक के ऊपर बिजली का तार गिर गया, जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई. गांव वालों ने आरोप लगाया है बिजली विभाग को सूचना देने के बाद भी कर्मचारी घण्टों बाद मौके पर पहुंचे. परिजनों ने विद्युत विभाग के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया है. गांववालो का कहना है कि जर्जर तार की शिकायत कई बार विभाग के अधिकारियों से की गई है लेकिन इस मामलें में विभाग ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई. लापरवाही का खामियाजा गांव वालों को भुगतना पड़ रहा है.

मुजफ्फरपुर: जिले में दो दशकों से नहीं बदले जर्जर विद्युत तार व खंभे

बता दें कि मुजफ्फरपुर के जिलें में कई जगह ऐसे-ऐसे बिजली के खंभे और तार है जिनको लगभग दो दशको से बदला नहीं गया हैं. केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर दो साल पहले केंद्रीय समेकित उर्जा विकास योजना के तहत जिले के जर्जर तारो को बदलने का कार्य दिया था. एक साल पूरा होने के बाद भी कंपनी 50 फीसदी काम भी नही कर पायी है, जिसके चलते राज्य सरकार ने एस्सेल को हटा कर नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यृशन कंपनी को नया जिम्मा सौपा है.

मुजफ्फरपुर: अतिक्रमण हटाओ अभियान में आज रिहायशी इलाकों में चलेंगे बुलडोज

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के आरोपी की मौत, मास्टरमाइंड बृजेश ठाकुर का था मामा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें