निगम के रिक्वेस्ट ऑफ प्रपोजल के कार्य करने को पांच सदस्यीय टीम गठित

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 03:29 PM IST
  • मुजफ्फरपुर नगर निगम की ओर से आउटसोर्सिंग के जरिए कार्य किए जाएंगे. सफाई कर्मिर्यों की बहाली भी आउटसोर्सिंग से की जाएगी और शहर की साफ सफाई के काम में निजी एजेंसी की मदद ली जाएगी.
मुजफ्फरपुर नगर निगम विस्तारीकरण के बाद गांव की जमीन के दाम में तीन से चार गुणा इजाफा हो सकता है(फाइल फोटो).

मुजफ्फरपुर. नगर निगम ने अब रिक्वेस्ट ऑफ प्रपोजल के कार्य करने के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है. यह टीम अपर नगर आयुक्त की अध्यक्षता में काम करेगी. गौर हो कि सरकार की ओर से निगम को आउटसोर्सिंग के जरिए विभिन्न प्रकार की सेवाएं कराने के निर्देश दिए गए हैं. शहर की साफ सफाई हो या सफाईकर्मियों की बहाली अब निगम इन कार्यों के लिए निजी एजेंसी की मदद लेगा.

नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने रिक्वेस्ट ऑफ प्रपोजल एवं इससे संबंधित सभी कार्यों के लिए अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद की अध्यक्षता में पांच सदस्यों की टीम का गठन किया है. टीम में उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी, राकेश कुमार, ओम प्रकाश और उग्रमोहन प्रसाद को शामिल किया गया है. निगम में संविदा कर्मियों की बहाली और सफाई के बदले लोगों से यूजर चार्ज वसूली का काम भी आउटसोर्सिंग और निजी एजेंसियों की मदद से किया जाएगा.

बैंक की परीक्षा देते 14 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े, दूसरे की जगह दे रहे थे एग्जाम

नगर निगम बोर्ड की ओर से से सफाई कर्मियों और अन्य कर्मियों की बहाली आउटसोर्सिंग से कराने की स्वीकृति दी जा चुकी है. प्रापर्टी टेक्स की वसूली निजी एजेंसी से कराने को लेकर पार्षद एकमत ना होने के चलते प्रस्ताव खारिज किया जा चुका है. नगर आयुक्त ने अपर नगर आयुक्त के नेतृत्व में टीम बनाकर रिक्वेस्ट ऑफ प्रपोजल के काम करने के लिए कहा है. नगर आयुक्त की ओर से समिति को विभाग के आदेशों का आगे की कार्रवाई करने में अनुपालन करने के लिए कहा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें