पटना से मुजफ्फरपुर आना मुश्किल, छठ के कारण आवाजाही बढ़ी, लगा जाम

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 08:45 PM IST
  • प्रशासन की ओर से गांधी सेतु मार्ग की पूर्वी लेन को बंद किया गया है. छठ के चलते अब इस मार्ग पर आवाजाही काफी अधिक है और दो दिनों से यहां भारी जाम लग रहा है. छठ के बाद भी यहां आवाजाही अधिक होगी इसी के मद्देनजर प्रशासन को बंद पड़ी लेन को कुछ दिनों के लिए खोलकर लोगों को राहत देनी चाहिए.
गांधी सेतु मार्ग पर जाम लगने के कारण लोग दो दिनों से परेशानी झेल रहे हैं

मुजफ्फरपुर. गांधी सेतु की पूर्वी लेन बंद होने के कारण दो दिनों से पटना से मुजफ्फरपुर आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस सड़क पर वाहनों की दूर-दूर तक लगी लंबी कतारे देखी जा सकती हैं और लोग घंटों जाम में फंसकर परेशान हो रहे हैं. पटना से मुजफ्फरपुर का सफर यूं तो डेढ़ घंटे में तय हो जाता है लेकिन अब जाम के कारण यही सफर तय करने में लोगों को करीब 10 घंटे लग रहे हैं. छठ के कारण लोगों की इस मार्ग पर आवाजाही भी काफी बढ़ी है.

पटना आने के बाद उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर समेत मोतिहारी, दरभंगा, बेतिया, सीतामढ़ी, शिवहर आदि जिलों में अपने घर जाने में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को भी गांधी सेतु पर जाम की वजह से लोग 10 घंटे में मुजफ्फरपुर पहुंचे अन्यथा 80 किलोमीटर का यह सफर डेढ़ घंटे में पूरा हो जाता है. इस रूट पर चलने वाली बसें भी देरी के कारण मुजफ्फरपुर में ही आकर रुक गईं. सवारियों का कहना है इतना समय जाम में लगने के कारण कंडक्टर और ड्राइवर में भी नोंक झोंक होती रही.

पुलिस चौकसी की खुली पोल, छठ मनाने गए शिक्षक के घर से 11 ताले तोड़कर चोरी

मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के प्रवक्ता कामेश्वर महतो के मुताबिक छठ के कारण प्रशासन की ओर से महात्मा गांधी सेतु का पूर्वी लेन बंद किया गया है जोकि प्रशासन की ओर से उठाया गया गलत कदम है. अब छठ के बाद भी इस मार्ग से लोगों की आवाजही काफी अधिक होगी. प्रशासन को 15 दिनों के लिए पूर्वी लेन को फिर से खोलना चाहिए ताकि लोगों को जाम से राहत मिल सके और इस रूट पर बसों की आवजाही बाधित ना हो. इस रूट पर गुरुवार से आवाजाही बाधित है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें