मुजफ्फरपुर: जागरुकता अभियान का दिख रहा असर, तेजी से घट रहा कोरोना संक्रमण

Smart News Team, Last updated: 03/11/2020 03:31 PM IST
  • पिछले एक सप्ताह से कोरोना के संक्रमित मरीजों और एक्टिव केसों का सामने आने की गिनती कम हुई है. जो राहत की बात है. इसके अलावा विभाग की ओर से जांच का दायरा भी बढ़ाया गया है और स्वस्थ होने वाले मरीजों के आंकड़े में भी सुधार हुआ है.
कोविड इलाज

मुजफ्फरपुर. कोरोना को लेकर जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से अभियान चलाए जा रहे हैं. मुजफ्फरपुर में कोरोना की जांच के दायरे को बढ़ाया गया है अब प्रतिदिन छह हजार लोगों की कोरोना जांच की जा रही है. जांच की दर बढ़ाए जाने के बाद से पिछले पांच दिनों में एक्टिव केसों की गिनती कम हो रही है. इसके साथ स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ा है जो अच्छी खबर है. मुजफ्फरपुर जिले में सोमवार को 32 नए संक्रमित कोरोना मरीज मिले वहीं 76 लोगों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी मिली.

सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह के मुताबिक कोरोना को लेकर हर स्तर पर जागरूकता व अभियान चल रहा है. जांच दायरा प्रतिदिन छह हजार तक किया गया है। उन्होंने कहा कि कोई भी आकर सरकारी अस्पताल में निशुल्क जांच करा सकता है, कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, सजगता बरतने की जरूरत है. बाहर निकले तो मास्क का उपयोग करें. दो गज की दूरी के नियम का पालन होना चाहिए. सरकारी अस्पताल में इलाज कराने आने वाले हर आदमी की कोरोना जांच जरूरी कर दी गई है.

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना 52 हजारी व चांदी 63 हजार के पार,आज का मंडी भाव

उन्होंने बताया कि कोरोना के एक्टिव केस घट रहे हैं. जो संक्रमित मरीज है उनके स्वस्थ्य होने का दर भी बढ़ा रहा है. पिछले पांच दिनों में 136 एक्टिव केस घटे हैं. 28 अक्टूबर को एक्टिव केस 500 थे जबकि रविवार को एक्टिव केस 364 हो गए. सिविल सर्जन के मुताबिक कोराना मरीज के संपर्क में आने वाले की जांच होगी, अगर वह भी संक्रमित पाए गए तो उनको होम क्वांरटाइन पर रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि अपने को सुरक्षित रखें तथा दूसरे को भी सुरक्षित रखने में मदद करें. मास्क का उपयोग जरूर करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें