मुजफ्फरपुर : सभी केंद्रों में शातिंपूर्ण रही बिहार पुलिस और न्यायिक सेवा परीक्षा

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 06:49 PM IST
  • जिले के 15 परीक्षा केंद्रों पर बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग और चार केंद्रों पर बिहार न्यायिक सेवा की परीक्षा का आयोजन किया गया. सभी केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन की पालना अनिवार्य थी और इसके लिए तमाम इंतजामात किए गए थे.
औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता परीक्षा के लिए सख्त निर्देश दिये गए हैं.(प्रतीकात्मक फोटो)

मुजफ्फरपुर. जिले में रविवार को बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग और बिहार न्यायिक सेवा आयोग की परीक्षा शांतिपूर्ण रही. बिहार पुलिस की परीक्षा के लिए निर्धारित 15 परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों को सुबह 8:30 बजे ही रिपोर्ट करनी थी. जिस वजह से सुबह छह बजे से ही केंद्र पर परीक्षार्थी पहुंच गए थे. प्रशासन की ओर से परीक्षा के लिए तमाम जरूरी व्यवस्था की गई थी. कोरोना की नियमों की पालना सख्ती से करवाई गई. सभी को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना अनिवार्य था और परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई.

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा के लिए उत्तरप्रदेश, झारखंड समेत अन्य प्रदेशों से भी परीक्षार्थी पहुंचे थे. इस दो घंटे की परीक्षा में परीक्षार्थियों को कुल 100 सवाल पूछे गए थे. विज्ञान और गणित को छोड़कर अन्य सभी विषयों से सवाल आसान थे. अधिकतर परीक्षार्थियों के मुताबिक निगेटिव मार्किंग नहीं होने के कारण सभी ने 90 से अधिक सवालों को हल किया. परीक्षार्थियों ने बताया कि परीक्षा आसान थी लेकिन भूगोल से संबंधित प्रश्न काफी मुश्किल थे.

बिहार पंचायत चुनाव 2021 की तैयारियां शुरू, उप निर्वाचन अधिकारी नियुक्त

इसके साथ ही बिहार न्यायिक सेवा की परीक्षा दो पालियों में ली गई. इसके लिए जिले में चार केंद्र निर्धारित किए गए थे. इस परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों पर कोरोना संबंधी सभी दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराया गया. जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बेला स्थित पॉलीटेक्निक परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया. हालांकि, केंद्र पर स्थिति सामान्य मिली. साथ ही कदाचार का कोई मामला सामने नहीं आया. एसडीओ पूर्वी डॉ.कुंदन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पालियों में परीक्षा शांतिपूर्ण रही. परीक्षा के दौरान विधि व्यवस्था को लेकर पदाधिकारी और तैनात दंडाधिकारी केंद्रों पर निरीक्षण के लिए पहुंचे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें