बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने मुजफ्फरपुर से आनंद विहार के लिए शुरू की बस सर्विस

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Oct 2020, 7:26 PM IST
फेस्टिवल सीजन में रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनें शुरू किए जाने के बाद अब बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने भी यात्रियों के लिए नई दिल्ली आनंद विहार के लिए बस सेवा शुरू कर दी है. आनंदविहार के लिए रोजाना दो बसें रवाना होंगी. जिससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी.
आनंद विहार के लिए दो बसें चलेंगी (सांकेतिक फाइल फोटो)

मुजप्फरपुर. फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है. यात्रियों की सुविधा के लिए एक ओर जहां रेलवे प्रशासन की ओर से कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें शुरू करने की घोषणाएं की जा रही हैं, वहीं बिहार राज्य पथ परिवहन भी पीछे नहीं है. रेलवे की ओर से शुरू की गई ट्रेनों का किराया यात्रियों की जेब पर भारी पड़ रहा है क्योंकि रेलवे ने किराया बढ़ा दिया है. वहीं बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से आनंद विहार (नई दिल्ली) के लिए बस सेवा शुरू कर दी गई है। 

फेस्टिवल सीजन में बस सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। पटना से रोजाना दो बसें आनंद बिहार नई दिल्ली के लिए रवाना होंगी. दोनों का परिचालन पटना से शुरू होगा। मुजफ्फरपुर से पहली बस शाम चार बजे व दूसरी शाम पांच बजे इमलीचट्टी स्थित पथ परिवहन निगम के डिपो से रवाना हुआ करेगी. 

फर्जी कैंसर मरीज बन कर रहे थे सफर, रेलवे स्टेशन पर टिकट चेकिंग के दौरान अरेस्ट

इन बसों का किराया भी यात्रियों की जेब के अनुकूल है. इन वातानुकूलित बसों में यात्रियों के लिए चेयर, सिंगल व डबल स्लीपर की सुविधा है। चेयर का किराया 1500, सिंगल स्लीपर का 1750 व डबल स्लीपर का किराया 1700 रुपए होगा. क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने जानकारी दी कि यात्री सफर से पहले इन बसों की ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। इसके साथ-साथ इमलीचट्टी स्थित डिपो में भी टिकट बुकिंग की जा सकती है.  

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बस पिपराकोठी, मोतिहारी, गोपालगंज व लखनऊ से होते हुए आनंद विहार पहुंचेगी। निगम की ओर से यात्रियों के हित में बस सेवा की शुरुआत काफी पहले की जा चुकी है। कोरोना को लेकर हुए लॉकडाउन से बस सेवा को बंद किया गया था.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें