मुजफ्फरपुर: मुरौल प्रखंड के दूध उत्पादकों को बोनस बांटा, मुनाफे के टिप्स दिए

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 3:24 PM IST
  • दुग्ध उत्पादक किसानों को बोनस का वितरण करने के लिए समारोह करवाया गया. इस दौरान पशुपालक किसानों को अधिक लाभ कमाने के टिप्स दिए गए. पशुओं के नियमित टीकाकरण और उनकी देखभाल के बारे में भी जानकारी दी गई.
किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार नई योजना बना रही हैं.

मुजफ्फरपुर. मुरौल प्रखंड के दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति के तत्वावधान में पशुपालक किसानों को बोनस बांटा गया. इसके लिए बोनस वितरण समारोह करवाया गया. समिति के के अध्यक्ष सत्तन राय व संचालन पथ पर्यवेक्षक सरोज कुमार कुशवाहा ने समारोह की अध्यक्षता की. इस दौरान दुग्ध उत्पादक किसानों को पशुओं का नियमित टीकाकरण करवाने और उनकी उचित देखभाल करने के फायदों के बारे में जानकारी दी गई. तिमुल के सहायक महाप्रबंधक अरविंद कुमार की ओर से पशुपालक किसानों को अच्छा मुनाफा कमाने के टिप्स दिए गए. इस दौरान पशुपालकों में करीब डेढ़ लाख रुपए की राशि का बोनस वितरित किया गया.

मीरापुर दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति की ओर से करीब 183 दुग्ध उत्पादक किसानों में 144012 रुपए का बोनस बांटा गया. इसी के साथ 144 महिला किसानों को साड़ियां दी गईं. समारोह के दौरान पर्यवेक्षक अशोक कुमार सिंह, सचिव राजीव रंजन, पंसस रंजना राय, त्रिभुवन राय और प्रमोद राय आदि मौजूद रहे.

डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद मुजफ्फरपुर पहुंचे, बोले- बिहार में जनमत की सरकार है

इसी के साथ सरैया प्रखंड सभागार में पंचायत समिति की ओर से विशेष बैठक भी करवाई गई. जिसमें नई योजनाओं को पारित किया गया. इस बैठक की अध्यक्षता उपप्रमुख तारकेश्वर चौधरी ने की. बैठक में सदस्यों की ओर से प्रश्न भी पूछे गए. जिनके उत्तर बैठक में मौजूद अधिकारियों ने दिए. बीडीओ डॉ. बीएन सिंह, सीओ पंकज कुमार, थानाध्यक्ष अजय कुमार पासवान, पीओ अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि जनहित की योजनाओं को प्राथमिकता दी जाएगी.

इस दौरान सदस्यों की ओर से कई समस्याओं को अधिकारियों के सामने रखा गया. पंसस गणेश कुमार की ओर से कनीय अभियंता की तैनाती की मांग की गई. इस दौरान पंसस सुनील कुमार सिंह ने डीलर की मनमानी किए जाने के मुद्दे को अधिकारियों के समक्ष रखा. इस दौरान मुखिया उषा देवी ने पेंशन से संबंधित मामलों को उठाया. अधिकारियों ने सभी सदस्यों द्वारा उठाए गए मुद्दों का समाधान करने का आश्वासन दिया. बैठक के दौरान दिलीप राय, कामेश्वर साह, छोटन पासवान, राजू सिंह आदि मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें