BRA बिहार विवि में सत्र 2019-22 में OMR शीट पर सिर्फ फर्स्ट ईयर की होगी परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Jun 2021, 10:30 AM IST
  • बीआए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय की अध्यक्षता में बैठक हुई. जिसमें डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों के साथ सहमति बनने पर फर्स्ट ईयर की परीक्षा ओएमआर शीट पर लेने का फैसला किया गया.
BRA बिहार विवि

मुजफ्फरपुर. कोरोना के चलते गत डेढ़ वर्ष से शिक्षा प्रणाली पर काफी असर पड़ा है. जिसके चलते ऑनलाइन स्टडी के साथ-साथ परीक्षा लेने और परीक्षा परिणाम संबंधी भी समय-समय पर जरूरी बदलाव किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से ओर ओएमआर शीट पर परीक्षाएं लेने का फैसला किया गया था. विरोध होने के चलते अब विवि की ओर से सेशन 2019-22 में सिर्फ फर्स्ट ईयर की परीक्षा ही ओएमआर शीट पर ली जाएगी. इसके बाद शेष रहती सभी परीक्षाएं पहले की तरह ही ली जाएंगी. कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय की ओर बुलाई गई अहम बैठक में विचार-विमर्श के बाद यह फैसला लिया गया. इसके साथ ही बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से सभी सत्रों में प्रायोगिक परीक्षाओं का संचालन होगा.

कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा गया कि सिंडिकेट अधिकारीयों और सदस्यों के समक्ष एकेडमिक काउंसिल से सहमति मिलने के बाद प्रस्ताव को पास करा लिया जाएगा. गौर हो कि सिंडिकेट की बैठक 21 जून को होनी है. बैठक के दौरान डिग्री कॉलेजों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद सामने आया कि ओएमआर शीट के आधार पर परीक्षा के पैटर्न का विरोध हो रहा है.

ट्रेनों की संख्या बढ़ते ही फिर शुरू रेलवे टिकटों में खेल, दलाल 680 रुपए टिकट का ले रहे 1200 रुपए

बैठक के दौरान सहमति बनने पर यह फैसला लिया गया कि पहले ही परीक्षा में काफी विलंब होने के कारण प्रथम वर्ष की परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जा रही है. इसके बाद अगले सत्र में पहले की तरह ही परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. गौर हो कि काफी देर चर्चा होने के बाद बीएड कॉलेज के शिक्षक स्टूडेंट्स का हित देखते हुए इस फैसले से सहमत हुए. अधिकारियों ने कहा प्रायोगिक परीक्षाओं का संचालन पहले की तरह ही होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें