बीएसआरटीसी बसों का किराया बढ़ा, जानें कितना महंगा हुआ मुजफ्फरपुर से पटना का सफर

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Mar 2021, 10:07 AM IST
  • पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ौतरी के चलते पहले निजी बसों का किराया बढ़ा. अब बीएसआरटीसी की ओर से सरकारी बसों का किराया भी बढ़ा दिया गया है. जिसका बोझ सीधा आम आदमी के बजट पर पड़ेगा. सामान्य सरकारी बस के किराए में दस रुपए तक की बढ़ौतरी की गई है.
बीएसआरटीसी बस का किराया बढ़ा (सांकेतिक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर. राज्य में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम लिमिटेड की ओर से बसों के किराए में बढ़ौतरी की गई है. जिसका असर सीधा लोगों की जेब पर होगा, जो लोग सफर करके अपने काम धंधों पर जाते हैं. सरकार की ओर से तीन साल बाद किराए में बढ़ौतरी की गई है. सरकार ने यह कदम निजी बसों की ओर से किराया बढ़ाए जाने के बाद उठाया है. भले ही किराया बढ़ाया गया है लेकिन निजी बसों की तुलना में किराया काफी कम है.

बीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक आशीष कुमार पांडेय ने बताया कि पटना में विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक ही किराया बढ़ाया गया है. गौर हो कि मुजफ्फरपुर से पटना के बीच चलने वाली सामान्य सरकारी बस के किराए में दस रुपए की बढ़ौतरी की गई है. पहले किराया 70 रुपए था जिसे बढ़ाकर 80 रुपए कर दिया गया है.

मुजफ्फरपुर: कोरोना जांच के बदले नियम, सैंपल देने पर मिलेगा ओटीपी, फिर होगी जांच

उल्लेखनीय है कि सामान्य बसों के साथ सेमी डीलक्स, डीलक्स, एसी और इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन भी शुरू किया गया है. सेमी डीलक्स में किराया 95 रुपए, सुपर डीलक्स में 125 रुपए, इलेक्ट्रिक बस में 150 रुपए और डीलक्स बस में किराया 113 रुपए है. जल्द ही निगम की ओर से लंबी दूरी की बसों का परिचालन भी शुरू किया जाएगा. निगम कई नई बसों का संचालन भी शुरू करने जा रहा है. किराया बढ़ाए जाने के पीछे अहम कारण आए दिन हो रही पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ौतरी को बताया गया है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें