मुजफ्फरपुर में दो पालियों में होगी शहर की सफाई, अधिकारी करेंगे निगरानी

Smart News Team, Last updated: Mon, 11th Jan 2021, 6:15 PM IST
  • स्वच्छता रैंकिंग में सुधार के लिए नगर आयुक्त की ओर से अधिकारियों को औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं. सफाई कार्य की निगरानी के लिए अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं. नगर आयुक्त की ओर से काम नहीं करने वाले कर्मियों पर कार्रवाई होगी.
मुजफ्फरपुर निगम बोर्ड में आधी-अधूरी समितियों का गठन 2012 में हुआ था

मुजफ्फरपुर. स्वच्छता सर्वेक्षण के मद्देनजर रैंकिंग में सुधार के लिए मुजफ्फरपुर में सफाई अभियान चलाया जाएगा. सफाई अभियान दो पालियों में चलाया जाएगा और अधिकारियों की ओर से इसका रूटीन में निरीक्षण भी होगा. मुजफ्फरपुर में अब सफाई कार्य अधिकारियों की निगरानी में होंगे. अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद, उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी व अन्य अधिकारियों की ओर से रोजाना शहर के किसी ना किसी अंचल में सफाई कार्यों का निरीक्षण कर औचक दौरा किया जाएगा.

सफाई व्यवस्था की निगरानी करने संबंधी नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय की ओर से सभी अधिकारियों को उनकी जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं. उनकी ओर से यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि सफाई कर्मियों के समय पर ना पहुंचने की शिकायतें मिल रही हैं. कई वार्डों में से दूसरी पाली में सफाई कर्मियों के काम ना करने की भी शिकायतें मिली हैं. अब शहर में सफाई कार्य अधिकारियों की निगरानी में दो पालियों में होंगे और जो काम नहीं करेगा उस पर बनती कार्रवाई भी की जाएगी. औचक निरीक्षण के दौरान जो कर्मचारी काम ना करता हुआ पकड़ा गया, उस पर तुरंत कार्रवाई होगी.

मुजफ्फरपुरः जूनियर अंडर-19 चेस प्रतियोगिता में सौमया अंशुल और आदया ने जीते खिताब

नगर आयुक्त की ओर से सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मातहत अधिकारियों में काम को बांट दिया गया है ताकि सभी कर्मचारी अपना कार्य जिम्मेदारी से करें. दोनों पालियों के हिसाब से अधिकारियों को निगरानी के लिए सप्ताह में दिनों के हिसाब से अंचल दे दिए गए हैं. जहां वे औचक निरीक्षण कर सकेंगे. सभी अधिकारियों को रोजाना नगर आयुक्त को रिपोर्ट भी सौंपनी होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें