कॉलेजों में चार जनवरी से शुरू होंगी कक्षाएं, कमरों को किया जाएगा सेनिटाइज

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Dec 2020, 4:05 PM IST
  • कोरोना वायरस के बीच अब बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित बीआरए बिहार विश्वविद्याल में चार जनवरी से कक्षाओं का संचालन शुरू होने जा रहा है. कक्षाओं के संचालन के लिए तैयारियां भी जोरों-शोरों पर हो रही हैं.
बीआरए बिहार विश्वविद्याल में चार जनवरी से कक्षाओं का संचालन शुरू होने जा रहा है.

मुजफ्फरपुर:कोरोना वायरस के बीच अब बिहार के मुजफ्फरपुर में स्थित बीआरए बिहार विश्वविद्याल में चार जनवरी से कक्षाओं का संचालन शुरू होने जा रहा है. कक्षाओं के संचालन के लिए तैयारियां भी जोरों-शोरों पर हो रही हैं. बताया जा रहा है कि कोरोना के कारण कक्षाओं को पूरी तरह से पहले सैनिटाइज किया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद कॉलेज के प्राचार्यों ने दी है. उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लइे कक्षा में सैनिटाइजर, साबुन-पानी और बाकी जरूरत की चीजों की भी व्यवस्था की जाएगी.

कोरोना के कारण चार जनवरी से कॉलेज में सभी छात्र और शिक्षक मास्क लगाकर ही कॉलेज में प्रवेश करेंगे. सरकार के निर्देशों के मुताबिक पहले कॉलेज में फाइनल इयर के छात्रों की कक्षा का संचालन किया जाएगा. उनकी कक्षा शुरू होने के बाद समीक्षा की जाएगी, जिसके बाद ही आगे अन्य कक्षाओं का संचालन शुरू किया जाएगा. इससे इतर एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओपी राय, आरडीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ओपी सिंह सहित अन्य लोगों ने बताया कि कॉलेज के विभिन्न कक्षाओं को दो जनवरी को सैनिटाइज करा दिया जाएगा.

मुजफ्फरपुर: बिहार चुनाव में JDU इन सीटों पर ले लेती जमात का साथ तो मिल जाती जीत!

कॉलेज के संचालन से पहले ही स्टाफ द्वारा छात्र-छात्राओं से यह अपील की गई कि बिना मास्क के वह कॉलेज के परिसर में एंट्री ना करें. इसके साथ ही कक्षाओं के बीच भी छात्र सामाजिक दूरी का पालन जरूर करें. बताया जा रहा है कि अब कॉलेज में बीच-बीच में छात्रों को ऑनलाइन अभ्यास भी कराया जाएगा. इसके साथ ही यूजीसी की तरफ से दिये गए आदेश के मुताबिक छात्र-छात्रों का 30 फीसदी सिलेबस ऑनलाइन पूरा करवाया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें