बिहार विश्वविद्यालय के कॉलेजों में बीएड में नामांकन के लिए काउंसलिंग कल से

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 4:29 PM IST
  • बीएड में नामांकन करने के चाहवान विद्यार्थियों के लिए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से नामांकन के लिए तिथियों की घोषणा कर दी गई है. 10 से 24 नवंबर तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी और 59 कॉलेजों में 6300 सीटों पर नामांकन किया जाएगा.
बीएड में काउंसिलिंग के लिए नामांकन प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू हो जाएगी

मुजफ्फरपुर. बिहार विश्वविद्यालय की ओर से बीएड में नामांकन के लिए काउंसिलिंग 10 नवंबर से शुरू हो जाएगी. बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं के प्रमाण पत्र के सत्यापन की तिथि जारी कर दी गई है. विश्वविद्यालय के मुख्यालय में 10 नवंबर यानि कल से चार काउंटरों पर प्रमाण-पत्रों की जांच की जाएगी. बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के 59 बीएड कॉलेजों में लगभग 6300 सीटों के पर नामांकन होना है. मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. अलग-अलग कॉलेजों के नामांकन के लिए अलग-अलग तारीख पर प्रमाण-पत्रों की जांच की जाएगी. यह जानकारी नोडल पदाधिकारी प्रो.प्रमोद कुमार ने दी.

उन्होंने बताया कि इस संबंधी विश्वविद्यालय की ओर से तमाम जानकारी विद्यार्थियों तक आनलाइन और आफलाइन दोनो मोड के जरिए पहुंचाई गई है. सभी कॉलेजों में भी इस संबंधी अधिसूचना जारी कर दी गई है और नोटिस बोर्ड पर नोट चसपा करें. जिसमें काउंसलिंग के तिथि के साथ तमाम कॉलेजों के नाम लिखित में दिए गए हो. जिससे विद्यार्थियों को किस तारीख को किस कॉलेज में काउंसलिंग है, की जानकारी आसानी से मिल जाए.

मुजफ्फरपुर: मुरादपुर स्थित कोचिंग संस्थान से 861 कार्टून शराब जब्त

प्रो. प्रमोद कुमार के मुताबिक काउंसिल अलग-अलग तारीख को अलग-अलग कॉलेजों में होगी. 10 नवंबर से 24 नवंबर तक यह प्रक्रिया चलेगी. तारीख के हिसाब से 10 से 12 कॉलेजों में एक दिन में काउंसलिंग की जाएगी. इसके लिए 5 तारीखें तय की गई हैं. नवंबर 10, 11, 12, 23 और 24 को काउंसलिंग राजधानी के अलग-अलग कॉलेजों में की जाएगी. इन तारीखों में विद्यार्थी नामांकन कर सकते हैं. गौर हो कि बीएड में नामांकन प्रक्रिया 59 कॉलेजों में 6300 सीटों के लिए की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें