मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंड मुख्यालयों में डीडीसी ने किया औचक निरीक्षण

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 03:59 PM IST
  • डीडीसी को मुशहरी प्रखंड सह अंचल कार्यालय से बीडीओ व सीओ ही गैर हाजिर मिले. तीन प्रखंडों में औचक निरीक्षण के दौरान डीडीसी को कई सरकारी कमर्चारी अनुपस्थित मिले. उन्होंने  निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित कई कर्मचारियों की हाजिरी काट दी. 
फाईल फोटो

मुजफ्फरपुर. सरकार की ओर शुरू की गईं विकास और कल्याणकारी योजनाओं पर चल रहे काम को देखने के लिए डीडीसी ने मुजफ्फरपुर के तीन प्रखंडों में औचक निरीक्षण किया. डीडीसी सुनील कुमार झा ने जिले की तीन प्रखंडों मुशहरी, मुरौल और सकरा के मुख्यालयों में औचक जांच की. जहां एक दर्जन से अधिक कर्मचारी गैर हाजिर पाए गए. उन्होंने बीडीओ को अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया है. डीडीसी ने सकरा प्रखंड के समरसपुर गांव में आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 37, पशु शेड एवं सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया. जिला समन्वयक रंजीत कुमार ने बताया कि जिले में कुल 770 सामुदायिक शौचालयों का निर्माण किया जाना है. अभी तक कुल 305 सामुदायिक शौचालयों का निर्माण किया जा चुका है. शेष 203 का कार्य चल रहा है.

जानकारी मुताबिक डीडीसी औचक निरीक्षण के दौरान मुशहरी प्रखंड सह अंचल कार्यालय में करीब 11.30 बजे पहुंचे और कार्यालय का निरीक्षण किया. कार्यालय से बीडीओ व सीओ गैर हाजिर पाए गए. इस दौरान डीडीसी ने कार्यालय से अनुपस्थित शांतु कुमार लेखापाल, राहिला परवीन, कमल किशोर, आरती कुमारी, सादाब अहमद, मृत्युंजय कुमार, रौशन कुमार, नीतेश कुमार व पीयूष कुमार की हाजिरी काट दी. इसी तरह आइसीडीएस कार्यालय में एक पर्यवेक्षक को छोड़ सभी अनुपस्थित थे. उन्होंने यहां भी हाजिरी काटने का आदेश दिया. 

मुजफ्फरपुर सर्राफा बाजार में सोना-चांदी की रफ्तार थमी, सब्जी मंडी थोक रेट

निरीक्षण के दौरान मनरेगा कार्यालय समेत प्रखंड कृषि कार्यालय में भी कई कर्मी अनुपस्थित पाए गए. बीडीओ महेश चंद्र के मुताबिक अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है. उसके बाद अपने मंतव्य के साथ उच्चाधिकारी को प्रतिवेदन भेजेंगे. मुरौल प्रखंड कार्यालय में भी डीडीसी ने औचक निरीक्षण कर चार कर्मचारियों की हाजिरी काट दी और प्रखंड में निर्मित होने वाले भवन सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सीडीपीओ कार्यालय का निरीक्षण किया तो वहां से सीडीपीओ ही अनुपस्थित पाए गए. उन्होंने वहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा व दवा की व्यवस्था को देखा. प्रमुख मनोज कुमार राय ने डीडीसी के साथ विकास योजनाओं पर चर्चा की. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें