मुजफ्फरपुर: चुनाव आयोग ने 68 दागी अफसर और कर्मचारियों की लिस्ट की जारी

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 11:15 AM IST
  • चुनाव आयोग ने बिहार राज्य के 68 दागी अफसरों और कर्मचारियों की सूची जारी की. मुजफ्फरपुर जिले की निर्वाचन अधिकारी से मांगा इनके वर्तमान तैनाती की जानकारी.
Election Commission

मुजफ्फरपुर. चुनाव अयोग ने पिछले अलग-अलग चुनावों में संदिग्ध गतिविधि और लापरवाही के आरोप में 68 दागी अफसर और कर्मचारियों की सूची जारी की है. चुनाव आयोग ने इन अफसरों और कर्मचारियों को आगे के चुनाव कार्यों में शामिल नहीं होने के लिए निर्देश जारी किया है. चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारियों से इनकी वर्तमान तैनाती के बारे में जानकारी मांगी है.

चुनाव आयोग के निर्देश के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रंजीता ने दागी अफसरों और कर्मियों की सूची जारी की है. चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से पूछा है कि वर्तमान में दागी अफसरों और कर्मचारियों की तैनाती कहां पर है. चुनाव आयोग ने निर्णय लिया है कि इन अफसरों और कर्मचारियों को आगे के चुनावी प्रक्रिया से अलग रखा जाए. आयोग की तरफ से जारी सूची में अधिकतर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ विभागी कार्रवाई चल रही है. बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई भी हो चुकी है.

मातृत्व लाभ बिचौलिया घोटाले में आरोपी लेखपाल पर पुलिस का शिकंजा, दर्ज एक और FIR

जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से 15 दिन के अंदर इन अफसरों और कर्मचारियों के बारे में रिपोर्ट मांगी है. चुनाव आयोग का कहना है कि आगामी चुनाव में इनकी भूमिका के संबंध में निर्णय लिया जाएगा.

मुजफ्फरपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर डीएम ने बुलाई विधायकों की बैठक

मुज्जफरपुर के आरोपित अफसरों का नाम-

कृष्ण कुमार, सहकारिता प्रसार पदाधिकारी अवधेश, पुलिस अवर निरीक्षण बृजलाल प्रसाद, सिपाही रविन्द्र कुमार, रामानुज चौधरी और रविन्द्र कुमार, प्रखंड पंचायती राज अधिकारी गांधी जी चौधरी, बीडीओ मीरा कुमार शर्मा, बीडीओ जनार्दन तिवारी, सीडीपीओ मीनाक्षी कुमार.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें