New Year 2022: नए साल पर देना है खूबसूरत और किफायती गिफ्ट, तो ये हैं BEST ऑप्शन

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 1:50 PM IST
  • 1 जनवरी 2022 को धूमदाम से नये साल का जश्न मनाया जाएगा. नए साल के सेलिब्रेशन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. नए साल में बच्चों से लेकर दोस्तों और करीबियों को गिप्ट्स दिए जाते हैं. इस खबर में हम आपको बता रहे हैं नए साल के लिए बेस्ट और किफायती गिफ्ट्स के ढ़ेर सारे ऑप्शन.
न्यू ईयर गिफ्ट आइडिया

क्रिसमस सेलिब्रेशन के बाद अब नए साल की तैयारियां शुरू हो चुकी है. नया साल 2022 आने में अब हफ्तेभर से भी कम समय बचा है. लेकिन गिफ्ट्स और शुभकामनाओं का दौर शुरू हो चुका है. नए साल के मौके पर सभी के दूसरे को गिफ्ट्स देकर हैप्पी न्यू ईयर विश करते हैं. आप भी नए साल पर कुछ खास गिफ्ट्स देना चाहता हैं लेकिन सेलेक्शन और बजट को लेकर कंफ्यूज हैं तो ये खबर आपके लिए हैं. हम आपको बता रहे हैं अपने फैंड्स और फैमिली को न्यू ईयर में देने के लिए शानदार गिफ्ट्स आइडिया, जो खूबसूरत भी हैं और आपके बजट में भी.

1. फोटो फ्रेम- फोटो फ्रेम हर मौके पर देने के लिए सबसे अच्छा गिफ्ट होता है. खास बात यह है कि इसके कई डिजाइन्स मिल जाएंगे और बाजार में ये 500 से लेकर 5000 तक की कीमत में उपलब्ध होते हैं. ये तोहफा आप जिसे भी देंगे उसे जरूर पसंद आएगा.

पूजा में शंख के उपयोग का क्या है धार्मिक महत्व, ये 10 बातें जानना बेहद जरूरी

2. पावर बैंक- आजकल मोबाइल का इस्तेमाल हर कोई करता है. लेकिन कई बार हम या तो चार्ज करना भूल जाते हैं या फिर किसी ऐसी जगह चले जाते हैं जहां चार्ज करने की सुविधा नहीं होती. ऐसे में बड़ी परेशानी का सामना करना पडता है. इसलिए इस समय एक अच्छा पावर बैंक गिफ्ट के तौर पर दिया जा सकता है.

3. इंडोर प्लांट्स- इंडोर प्लांट्स भी गिफ्ट करने के लिए बेस्ट ऑपशन है. पौधे का संबंध प्रकृति और पॉजिटिविटी से होता है. इसलिए इंडोर प्लांट्स से बेहतर कुछ नहीं.

4. पर्सनलाइज्ड पेन- आजकल मार्केट में पर्सनलाइज्ड पेन मिलते हैं, जिसमें आप जिसे गिफ्ट दें रहें उसका नाम प्रिंट करा सकते हैं. यकीनन ये पेन वो जब जब इस्तेमाल करेंगे आपकी याद आएगी. इसकी कीमत 200 से शुरू होती है.

इसके अलावा आप फ्लावप पॉट, डैडी बेयर, डायरी, कॉफी मग और परफ्यूम जैसी की चीजें  नए साल पर गिफ्ट कर सकते हैं.

14 साल बाद आज बन रहा ये खास योग, सुख-समृद्धि के लिए करें ये उपाय फिर 3 साल बाद मिलेगा मौका

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें