दस हजार से ज्यादा बिजली बिल बकाया है तो विभाग जुर्माने के साथ करेगा कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 07/02/2021 12:40 PM IST
  • मुजफ्फरपुर में बिजली उपभोक्ताओं द्वारा छह माह से अधिक समय से बिजली बिल का बकाया अदा नहीं किया जा रहा है. बिजली विभाग अब दस हजार से ज्यादा बिजली बिल बकाए वाले उपभोक्ताओं के यहां छापामारी कर सख्त कार्रवाई करेगी
फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर. बिजली विभाग की ओर से दस हजार से ज्यादा बिजली बिल बकाया वाले उपभोक्ताओं पर अब जुर्माने के साथ कार्रवाई भी की जाएगी. किसी उपभोक्ता पर अगर बिजली बिल का दस हजार रुपए या उससे अधिक बकाया है तो उसे शीघ्र भुगतान कर देना चाहिए क्योंकि विभाग अब सख्ती करने जा रहा है. विभाग की टीम की ओर से ऐसे उपभोक्ताओं के घर छापामारी की जाएगी और जुर्माने के साथ कार्रवाई भी होगी.

इस संबंध में जानकारी देते हुए कनीय विद्युत अभियंता शैलेंद्र कुमार ने बताया कि कोविड-19 के दौरान लोगों को पहले ही बहुत छूट दिए जाने के कारण बिजली कंपनी अब घाटे में है. दस फीसदी उपभोक्ता की ओर से भी अब तक बिजली बिल जमा नहीं किया गया है. दामोदर सेक्शन में सैकड़ों ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन पर डेढ़ से दो लाख रुपए बिजली बिल बकाया है. इन उपभोक्ताओं की बिजली काट दी गई है. कुछ लोग बिजली चोरी कर इस्तेमाल कर रहे हैं. उन पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

HIV पीड़ित को नहीं मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ, दूसरी बार की आत्मदाह की कोशिश

शैलेंद्र कुमार के मुताबिक बिजली बिल के बकाएदार उपभोक्ता जो बिजली कनेक्शन काटने के बावजूद बिजली बिल अदा नहीं कर रहे हैं और उनके बिजली कनेक्शन को काटे छह माह से अधिक का समय हो गया है. उन पर सर्टिफिकेट केस दर्ज किया जाएगा. पता चला है जिन उपभोक्ताओं की बिल अदा ना करने के चलते बिजली काटी गई है, उनमें से कुछ उपभोक्ता बिजली चोरी कर रहे हैं. उन पर भी जल्द प्राथमिकी दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें